script

कस्टमर केयर से फोन कर मदद मांगी… उसने भी खाते से रुपए निकाल लिए… आपके फोन में भी है ये एप

locationजयपुरPublished: Oct 17, 2019 01:00:02 pm

Submitted by:

JAYANT SHARMA

This app is also in your phone… खाते से दो बार ट्रांजेक्शन हो गया वह भी पेटीएम के जरिए। राधेश्याम ने गुगल से पेटीएम कस्टमर केयर का नंबर लेकर बात की, तो पता चला कि फोन रखने के बाद खाते से फिर दो बार ट्रांजेक्शन हो गया।

 Angry health workers protest, CMHO said - BMO will verify only then salary

Angry health workers protest, CMHO said – BMO will verify only then salary

जयपुर. omline fraud in jaipur आनलाइन फ्रॉड करने वालों ने ऐसे—ऐसे तरीके इजाद कर लिए हैं कि उनको पकडने के लिए पुलिस को बहुत ज्यादा दिमाग और संसाधन काम में लेने पड रहे हैं लेकिन उसके बाद भी (Jaipur police) पुलिस के हाथ खाली हैं। हर (Crime in jaipur) रोज नए तरीकों से खाते खाली हो रहे हैं और लोगों के सामने उनसे बचने के लिए कोई चारा नहीं है। इस तरह के तीन नए मामले सामने आए हैं , जिनके बारे में पढ़कर अन्य खाता धारक बच सकते हैं।
रुपए निकलने पर कस्टमर केयर पर किया फोन, फिर खाता साफ हो गया
झोटवाड़ा में रहने वाले राधेश्याम कुमावत का बैंक खाता इतनी सफाई से साफ हुआ कि पुलिस भी यकीन नहीं कर पा रही है। खाता भी एक बार नहीं दो बार साफ हो गया। राधेश्याम का बैंक खाता पीएनबी बैंक में था। खाते से दो बार ट्रांजेक्शन हो गया वह भी (Paytm App) पेटीएम के जरिए। राधेश्याम ने (Google) गुगल से पेटीएम कस्टमर केयर का नंबर लेकर बात की, तो पता चला कि फोन रखने के बाद खाते से फिर दो बार ट्रांजेक्शन हो गया। दरअसल किसी हैंकर ने साइट को हैंक किया हुआ था और कस्टमर केयर के फोन नंबर के साथ ही अपने नंबर भी वहां पर लिख रखे थे। राधेश्याम के खाते से चार बार में बीस हजार से ज्यादा रुपए साफ हो गए। किसने निकाले उसका नाम और नंबर तक पता नहीं चला है।

खाते से हो गया ट्रांजेक्शन, अब फोन बंद
एक और नए तरीके का मामला सामने आया है। कालवाड रोड पर रहने वाले राजेन्द्र सिंह के बैंक से सिकी ने अपने एसबीआई खाते में 18 हजार रुपए ट्रांसफर कर लिए। इसका मैसेज जब राजेन्द्र सिंह के पास आया तो उन्होनें रुपए निकालने वाले व्यक्ति को फोन किया लेकिन कई बार फोन करने के बाद भी उसने फोन नहीं उठाया। बैंक ने भी उसके बारे में ज्यादा जानकार नहीं दी तो रुपए निकालने वाले के खिलाफ झोटवाउ़ा थाने में मुकदमा दर्ज कराया गया है।
हजारों रुपए हो गए साफ
उधर मुरलीपुरा थाना इलाके में रहने वाले रतन कुमार के खाते से भी दो बार में अस्सी हजार रुपए साफ हो गए। फोन करने वाले ने खुद को बैंक अफसर बताया और लोन और अन्य लुभावने झांसे देकर खाते की जानकारी जुटा ली। उसके बाद रुपए निकाल लिए।

ट्रेंडिंग वीडियो