scriptमन की धुन सुनाती कॉलरट्यून… | caller tunes | Patrika News
जयपुर

मन की धुन सुनाती कॉलरट्यून…

कॉलरट्यून कैसी भी हो लेकिन कई बार दिल की बात कह देती है। किसी भी पर्सन के मिजाज को भी बयां कर देती है।

जयपुरJun 04, 2018 / 01:30 pm

Ashiya Shaikh

caller tune

caller tune

जयपुर . जयपुर के बशिंदों के ऊपर मोबाइल कॉलरटयून का क्रेज काफी छाया हूआ। उनका मनना है कि मोबाइल की कॉलरटयून हमारी पर्सनेलिटी को बया करती हैं। जयपुर के बशिंदों का ये भी मनना है कि जब हम किसी को फोन करते हैं और सामने वाले की मोबाईल से घंटी के बजाय किसी गाने की धुन सुनाई देती है तो हमारे मूड में थोड़ा बदलाव आ जाता है। हम उस गाने को थोड़ी देर के लिए एंजॉय करते है। मोबाईल में कॉलरट्यून लगाने का शौक नया नहीं है।लेकिन कॉलरट्यून सुनने से दूर बैठे व्यक्ति की पर्सनेल्टी और मिजाज के बारे में अंदाजा हो जाता है। इस बारे मेंं जयपुर के मनोवैज्ञानिक का भी मनना हैं कि किसी भी पर्सन की पर्सनेलिटी के मोबाइल में कॉलर टयून उनकी पर्सनेल्टी को रिफ्लेक्ट करती है। जयपुर के बशिंंदों से हमने जाना कि कौन सी कॉलरट्यून उन्होने लगाई है और क्या वो उनकी पर्सनेल्टी से जुड़ी है।
आरती से पॉजीटिव एनर्जी
जयपुर के निवासी राघव यादव ने बताया कि उन्होनें भगवान गणेश की आरती को कॉलरटयून बनाया है। काफी वक्त हो जाने के बाद भी मैंने कॉलरटयून चेंज नहीं की। भगवान गणेश से बहुत आस्था जुड़ी है। कुछ भी काम शुरू करना हो तो गणपति को याद किया जाता है। मंैने जो कॉलरट्यून लगाई है उससे जो भी मुझे कॉल करते हैं उन्हे खुशी होती है।
दोस्ती का हो अहसास
मैंने कुछ- कुछ होता है सांग की म्यूजिकल ट्यून को कॉलर ट्यून बनाई है। मुझे ये मूवी बहुत पसंद है। यह कहना है जयपुर निवासी सरिता बलवंत का। उन्होनें ने बताया कि वे इस मूवी को आज भी देखती है तो फ्रैंडशिप की वेल्यू समझ में आती है इसलिए मुझे लगता है कि मेरी लाइफ में भी ऐसे फ्रैं ड हैं जो केयरिंग हैं और फ्रैंडशिप को समझते हैं। इसके अलावा ये म्यूजिकल ट्यून मुझे मैजिकल लगती है जब कोई कॉल करता होगा तो गुनगुनाए बिना रह नहीं पाता होगा।
इंस्पायरिंग लगती है ये कॉलर ट्यून
सांस है जब तल्क ना रूकेंगे कदम… ये गीत शहीद मूवी का है। ३ साल से मैनें इसे अपनी कॉलरट्यून बनाई हुई है। हसनपुरा के योगेश बताते है कि इस गाने के बोल मेरे दिल के बहुत करीब है। ये कॉलर ट्यून इंस्पायरिंग है। मुझे भी इस गीत से बहुत हौंसला और एनर्जी मिलती है।
पसंद है कोल्ड कॉफी तो कॉलरट्यून भी वही
मैने नैस्केफे कॉफी की धुन को कॉलरट्यून बनाया है। मुझे कॉफी बहुत पसंद है स्पेशली कोल्ड कॉफी । यह कहना है संगीता का। उनका मानना है कि सभी कॉलरट्यून अपनी पसंद से या फेवरेट सॉन्ग से रिलेटेड लगाते हैं। नेस्केफे की टयून बहुत सॉफ्ट है और सुनने में अच्छी लगती है। इस ट्यून को सुनकर जो भी मुझे कॉल करते हैं उन्हें मेरी एक आदत या पसंद का तो पता चल ही जाता है। जो मुझे जानते भी नहीं है वो भी समझ जाते हैं कि मुझे कॉफी पीना पसंद है।

Home / Jaipur / मन की धुन सुनाती कॉलरट्यून…

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो