scriptविश्वविद्यालय कैंपस पर कम संघटक महाविद्यालयों में छात्रनेताओं का फोकस, कक्षाओं में जाकर प्रचार अभियान शुरू | campaign started in classes | Patrika News

विश्वविद्यालय कैंपस पर कम संघटक महाविद्यालयों में छात्रनेताओं का फोकस, कक्षाओं में जाकर प्रचार अभियान शुरू

locationजयपुरPublished: Jul 28, 2018 10:34:56 am

Submitted by:

HIMANSHU SHARMA

कैलेंडर के अनुसार अगस्त माह में छात्रसंघ चुनाव होने प्रस्तावित

wkv1b

campus poster paste, leader on university will be named FIR


जयपुर


राजस्थान विश्वविद्यालय सहित प्रदेश के सभी विश्वविद्यालयों व महाविद्यालयों में छात्र संघ चुनाव होने जा रहे हैं। हालांकि अभी तक राज्य सरकार की ओर से चुनाव की तिथि घोषित नहीं की गई है लेकिन कैलेंडर के अनुसार अगस्त माह में चुनाव होने प्रस्तावित है। इसी को लेकर छात्रनेताओं ने अपना चुनाव अभियान शुरू कर दिया है। जिसके चलते उनका प्रचार जोरशोर से चल रहा है। हालांकि अभी छात्रनेताओं का फोकस यूनिवर्सिटी कैंपस में कम और संघटक महाविद्यालयों में अधिक है। इसी के चलते सभी छात्रनेताओं ने कैंपस में कम और राजस्थान विश्वविद्यालय के संघटक महाविद्यालय राजस्थान,कॉमर्स,महाराजा और महारानी महाविद्यालय में अपना प्रचार अभियान जोर शोर से शुरू कर दिया है। छात्रनेताओं की नजर कॉलेज में पहली बार प्रवेश लेने वाले विद्यार्थियों पर है। जिनमें वह अपना वोट बैंक ढूंढ रहे है। इसी के चलते नेता महाविद्यालयों में और कक्षाओं में जाकर भी नवआंगतुंकों के बीच अपना प्रचार कर रहे है। कक्षा व महाविद्यालयों में पहुंच कर उम्‍मीदवार अपना-अपना पक्ष रख रहे है। साथ ही वह क्यो और किन मुद्दों पर चुनाव लड़ रहे है इसको लेकर भी भाषण देते है। नेताओं के भाषण में विश्वविद्यालय की कॉलेज की समस्याओं को हल करवाने, विद्यार्थियों को आ रही समस्याओं और उनके समाधान करने की बात कर विद्यार्थियों को अपने पक्ष में वोट ड़ालने की अपील कर रहे है।
बना रखा है टाइम टेबल
सभी नेताओं ने चुनाव प्रचार को लेकर अपना टाइम टेबल बना रखा है। जिसमें सभी छात्रनेताओं ने हर महाविद्यालय में अपने समर्थकों की टीम को प्रचार के लिए लगा रखा है। इसके साथ ही नेता कोशिश कर रहे है वह सुबह दस से दोपहर 3 बजे हर महाविद्यालय में करीब दो दो बार जाकर प्रचार करें। नेताओं का कहना है कि उन्होंने हर दिन के हिसाब से और हर घंटे के अनुसार टाइम टेबल तैयार कर रखा है जिसमें कोशिश रहती है कि वह प्रत्येक छात्र छात्रा से मिले।
हाथ जोड़कर अपील,डायरी में डाटा
नेता महाविद्यालयों में पहुंच कर हाथ जोड़ कर विद्यार्थियों से अपील कर रहे है। कक्षाओं में पहुंच कर अधिक से अधिक पहली बार प्रवेश लेने वाले विद्यार्थियों से मिल रहे है। इसके साथ ही वह डाटा भी तैयार कर रहे है जिसमें उनके समर्थक एक डायरी में महाविद्यालय में मिलने वाले विद्यार्थी का फोन नम्बर व पता लिख कर डाटा भी तैयार कर रहे है। हालांकि कॉलेज में नारेबाजी और कक्षाओं में जाने से पढ़ाई में भी व्यवधान आ रहा है। वहीं विद्यार्थी भी अपने नेताओं से मिलकर खुश नजर आ रहे है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो