script

खाद्य सुरक्षा सूची में नाम जोड़ने के लिए लगे शिविर, पात्र लोगों को मिलेगा लाभ

locationजयपुरPublished: Oct 16, 2019 08:42:33 pm

Submitted by:

firoz shaifi

राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा योजना के तहत 31 श्रेणियों के पात्र व्यक्तियों के नाम खाद्य सुरक्षा सूची में जोड़ने के लिए जिला प्रशासन की ओर से अभियान शुरू किया गया है। प्रशासन की ओर से नगर निगम के आठ जोन में बुधवार से शिविर लगाए गए। ये शिविर 23 अक्टूबर तक लगेंगे।

 National Food Security Scheme

National Food Security Scheme

जयपुर। राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा योजना के तहत 31 श्रेणियों के पात्र व्यक्तियों के नाम खाद्य सुरक्षा सूची में जोड़ने के लिए जिला प्रशासन की ओर से अभियान शुरू किया गया है। प्रशासन की ओर से नगर निगम के आठ जोन में बुधवार से शिविर लगाए गए। ये शिविर 23 अक्टूबर तक लगेंगे।
बुधवार को बड़ी संख्या में नाम जुड़वाने के लिए आवेदक पहुंचे। आवेदन ऑफलाइन और ऑनलाईन दोनो ही तरह से आए। पहले 722 आवेदन आए जिनमें से 498 आवेदनों को ऑनलाइन कर दिया गया। मानसरोवर और हवामहल पश्चिम जोन में आए हुए सभी आवेदनों को ऑनलाइन कर दिया गया।

जिला कलक्टर जगरूप सिंह यादव ने बताया कि आज सुबह से 10 बजे से शिविर के शुरू होते ही आवेदक पहुंचने लगे थे। उन्होंने बताया कि शिविर में पहुंचने वाले सभी आवेदकों की सुविधा का ध्यान रखा जा रहा है और सभी काउंटर पर किए जाने वाले काम के बारे में आवेदकों को जानकारी देने के लिए नागरिक सुरक्षा के स्वयंसेवक मौजूद हैं।
इसके अलाला कलेक्ट्रेट स्थित जिला रसद अधिकारी कार्यालय में बनाए गए कंट्रोल रूम के नंबर पर संपर्क किया जा सकता है। बताया जाता है कि शिविर के पहले दिन बुधवार को सबसे ज्यादा 118 आवेदन विद्याधर नगर जोन में लगाए गए शिविर में ऑनलाइन किए गए।
इसी तरह सांगानेर जोन में 56, मानसरोवर जोन में सभी 59, मोतीडूंगरी जोन में 45, हवामहन पूर्व में 40, हवामहल पश्चिम में 49, सिविल लाइंस जोन में 71 और आमेर जोन में 60 आवेदनों को ऑनलाइन किया गया।
शिविर में आने वाले आने वाले आवेदक को अपने साथ राशन कार्ड, मूल निवास प्रमाण पत्र, मतदाता परिचय पत्र, पासपोर्ट साइज फोटो, आधार कार्ड की प्रति, चयन श्रेणी के साक्ष्य के दस्तावेज लाने होंगे। सभी आठ जोन में शिविर सुबह 10 से 5 बजे तक लगाया जा रहा है।

ट्रेंडिंग वीडियो