पति ने सपना देखा, पत्नी ने खरीदी लॉटरी की टिकट और बन गए करोड़पति

महिला ने जीती 344 करोड़ की लॉटरी

By: Ankita Sharma

Published: 25 Jan 2021, 02:16 PM IST

कहा- पति के सपने में आए थे जीतने वाले नंबर

कोरोना काल में नौकरी गंवा बैठे दंपति की किस्मत चमकी

जयपुर। सोते हुए सपने देखना बेहद आम बात है। कुछ सपने हम भूल जाते हैं तो कुछ हमें याद भी रह जाते हैं। वैसे अकसर कहा जाता है कि सुबह देखे गए सपने सच होते हैं। ऐसे ही एक सपने ने कनाडा के एक शख्स को करोड़पति बना दिया है। जी हां, कनाडा की रहने वाली 57 वर्षीय डेंग प्रवातौडोम के पति ने एक सपना देखा और दोनों की किस्मत बदल गई। डेंग के पति ने सपने में एक नंबर देखा था, जो उन्हें सुबह उठने के बाद भी याद रहा। उसी नंबर का इस्तेमाल कर डेंग ने एक लॉटरी खरीदी, जिसने दोनों को रातों-रात करोड़पति बना दिया। कुछ महीने पहले तक कोरोना से नौकरी चले जाने के बाद जो परिवार ये सोच रहा था कि आखिर अब क्या करेंगे, वहीं परिवार आज ये सोच रहा है कि इन करोड़ों रुपयों को कैसे खर्च करेंगे।

ये चमत्कार से कम नहीं

ओंटारियो लॉटरी और गेमिंग कार्पोरेशन के अनुसार डेंग ने 1 दिसंबर 2020 को सपने में देखे नंबर को ध्यान में रखकर लॉटरी टिकट खरीदी, जिसमें उन्होंने 6 करोड़ कनाडाई डॉलर यानी 344 करोड़ रुपये जीत लिए।डेंग का लॉटरी जीतना किसी चमत्कार से कम नहीं है, क्योंकि उनका नंबर चुनने का तरीका ही अनोखा है।


जिंदगीभर किया मजदूर की तरह काम, अब खुली किस्मत


हालांकि लॉटरी जीतने और करोड़पति बनने के इस सफर में डेंग और उनके पति का धैर्य भी काबिले तारीफ है। डेंग ने बताया कि उनके पति ने दो दशक पहले कुछ नंबरों के बारे में एक सपना देखा था और जैकपॉट जीतने के लिए वह तब से उन्हीं नंबरों की लॉटरी खरीद रही थीं। डेंग ने कहा कि मैं और मेरे पति 40 साल से एक सामान्य मजदूर की तरह काम कर रहे थे, लेकिन काफी मेहनत के बाद भी कुछ पैसे बचा नहीं पा रहे थे। कोरोना काल में स्थिति ज्यादा खराब हो गई, जब हमारी नौकरी चली गई। अब इन पैसों से हम आराम की जिंदगी जिएंगे। घर खरीदेंगे, आराम से रहेंगे डेंग ने बताया कि लॉटरी के पैसे मिलने के बाद जिंदगी बहुत आसान हो जाएगी। वह इन रुपयों से बच्चों को अच्छी शिक्षा देने के साथ ही घर और कार खरीदेंगी।

lottery system
Ankita Sharma
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned