राजस्थान बेरोजगार एकीकृत महासंघ : प्रत्याशी अब नहीं लड़ेगा चुनाव

राजस्थान बेरोजगार एकीकृत महासंघ और सरकार के बीच बनी सहमति
मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से हुई वार्ता
उपचुनाव में महासंघ का प्रत्याशी अब नहीं लड़ेगा चुनाव

By: Rakhi Hajela

Updated: 03 Apr 2021, 03:54 PM IST



जयपुर, 3 अप्रेल
राजस्थान बेरोजगार एकीकृत महासंघ और सरकार के बीच हुई वार्ता के बाद अब महासंघ के प्रत्याशी उपचुनाव नहीं लड़ेंगे। महासंघ के प्रतिनिधिमंडल की मुख्यमंत्री से हुई वार्ता के बाद यह निर्णय लिया गया है। तकनीकी शिक्षामंत्री डॉ. सुभाष गर्ग ने बताया कि बेरोजगारों से हुई वार्ता में कई मुद्दों पर सहमति बनी है। प्रयोगशाला सहायक भर्ती 2018 का परीक्षा परिणाम जल्द जारी कर सूची जारी की जाएगी। शिक्षक भर्ती 2012 से संबंधित प्रकरण सुप्रीम कोर्ट में विचाराधीन है, सुप्रीम कोर्ट का भी जो निर्णय होगा उसे सरकार स्वीकार करेगी साथ ही वहां अपना पक्ष भी रखेगी। इसके साथ ही तकनीकी सहायक और फार्मासिस्ट भर्ती की विज्ञप्ति आचार संहिता समाप्त होते ही निकाली जाएगी। उनका कहना था कि बेरोजगारों की अन्य मांगों का भी जल्द समाधान किए जाने का आश्वासन उन्हें दिया गया है।

नामांकन लिया वापस
वार्ता को लेकर राजस्थान बेरोजगार एकीकृत महासंघ के प्रदेशाध्यक्ष उपेन यादव ने कहा कि सीएम से हुई दो दौर की वार्ता के बाद सुजानगढ़ में महासंघ के प्रत्याशी ने नामांकन वापस ले लिया है और सहाड़ा में दिनेश शर्मा से समर्थन वापस ले लिया है। हमारी लड़ाई को राजनैतिक नहीं है। हमने पहले भी कहा था कि यदि सरकार से वार्ता सफल रहती है तो महासंघ उपचुनाव में अपना प्रत्याशी नहीं उतारेगा।
गौरतलब है कि बेरोजगारों की 16 सूत्रीय मांगों को लेकर महासंघ के बैनर तले राजधानी जयपुर में प्रदेश भर के युवाओं ने अपनी मांगों को लेकर धरना दिया था साथ ही बेरोजगार महासंघ की ओर से नौकरी नहीं तो वोट नहीं अभियान चलाया जा रहा था। इतना ही नहीं महासंघ ने उपचुनाव के लिए चारों विधानसभा सीटों पर अपने प्रत्याशियों के नामों की घोषणा की थी। महासंघ के प्रदेशाध्यक्ष उपेन यादव का कहना था कि यदि सरकार उनकी मांगें नहीं मानती है तो उप चुनावों में आमजनता से कांग्रेस प्रत्याशियों को हराने की अपील आमजनता से की जाएगी। वहीं बेरोजगारों की मांगों को लेकर सरकार ने कैबिनेट सब कमेटी का गठन किया था। कई दौर की वार्ता के बाद शनिवार सुबह बेरोजगारों की कुछ मांगों को लेकर सहमति बनी जिसके बाद बेरोजगार महासंघ ने अपना आंदोलन स्थगित करने का निर्णय लिया।

Rakhi Hajela Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned