scriptनिचली रैंकिंग वाले खिलाडिय़ों को पीछे नहीं छोड़ सकते : माउटोग्लोउ | Cannot leave lower ranked players: Mautoglou | Patrika News

निचली रैंकिंग वाले खिलाडिय़ों को पीछे नहीं छोड़ सकते : माउटोग्लोउ

locationजयपुरPublished: Apr 08, 2020 07:57:36 pm

Submitted by:

Lalit Prasad Sharma

अमरीका की महिला टेनिस खिलाड़ी सेरेना विलियम्स के कोच पैट्रिक माउटोग्लाउ ने टेनिस प्रशासन को कम रैंकिंग वाले खिलाडिय़ों की अनदेखी के कारण आड़े हाथों लिया है।

jaipur

निचली रैंकिंग वाले खिलाडिय़ों को पीछे नहीं छोड़ सकते : माउटोग्लोउ

न्यूयॉर्क. अमरीका की महिला टेनिस खिलाड़ी सेरेना विलियम्स के कोच पैट्रिक माउटोग्लाउ ने टेनिस प्रशासन को कम रैंकिंग वाले खिलाडिय़ों की अनदेखी के कारण आड़े हाथों लिया है। कोरोनावायरस के कारण मार्च से टेनिस बंद है और किसी तरह के मैच नहीं हो रहे हैं। ऐसे में उन खिलाडिय़ों को परेशानी आ रही है जिनके पास स्पांसरशिप से पैसा नहीं आता है। कोच ने एक बयान में कहा, “बास्केटबाल और फुटबाल की तरह, टेनिस खिलाडिय़ों की सालाना आय पक्की नहीं रहती है। उनके अनुबंध स्वंतत्र रहते हैं।”
जीविका चलाना मुश्किल होता है
उन्होंने कहा, “वे लोग अपने यातायात का खर्चा खुद देते हैं। वह अपने कोचिंग स्टाफ को तय वेतन देते हैं जबकि इनका खुद का वेतन इनके द्वारा जीते गए मैचों पर निर्भर रहता है।” उन्होंने कहा, “मुझे यह देखकर बुरा लगता है कि पूरे विश्व के सबसे मशहूर खेलों में से एक खेल के 100वें सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी जिसको लाखों लोग फॉलो करते हैं उसके लिए जीविका चलाना मुश्किल होता है।” माउटोग्लोउ ने कहा कि, “हम कम रैंकिंग वाले खिलाडिय़ों को छोड़ नहीं सकते। यह सही नहीं होगा। टेनिस में बदलाव की जरूरत है। इस खाली समय को इस पर चर्चा के लिए इस्तेमाल करते हैं।”
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो