बूंदी के अमन के लिए लोकसभा स्पीकर ने दिया दखल, 4 घंटे रोकी गई बांध के पानी की निकासी

बूंदी के अमन के लिए लोकसभा स्पीकर ने दिया दखल, 4 घंटे रोकी गई बांध के पानी की निकासी

Nidhi Mishra | Publish: Jul, 14 2019 02:57:07 PM (IST) Jaipur, Jaipur, Rajasthan, India

तीस्ता नदी ( Car fell in the Teesta river ) में में चार दिन पहले समाई कार की लोकेशन शनिवार को मिली। इसके लिए लोकसभा स्पीकर ओम बिरला भी लगातार अपडेट लेते रहे।

जयपुर/ बूंदी। सिक्किम रोड पर कर्सियांग महकमा के राजमार्ग 10 पर बागपुल गोलाई के निकट तीस्ता नदी ( Car fell in the Teesta River ) में समाई कार की चौथे दिन शनिवार को रेस्क्यू टीम को लोकेशन मिल गई। हालांकि दिनभर की मशक्कत के बाद भी कार नदी की गहराई से बाहर नहीं निकली। नदी पर बने बांध से छोड़े जा रहे पानी को रेस्क्यू के दौरान 4 घंटे तक बंद करना पड़ा। तब नदी का जलस्तर करीब 10 फीट कम हुआ।

 

 

लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ( loksabha speaker om birla ) शनिवार को भी अधिकारियों के सम्पर्क में रहे। वे लगातार सर्च ऑपरेशन का अपडेट लेते रहे। साथ ही ऑपरेशन में तेजी लाने के निर्देश भी दिए। उनके दखल के बाद ही बांध से पानी की निकासी 4 घंटे के लिए रोकी गई। दोपहर को पश्चिम बंगाल के सांसद राजू बिस्ट भी पहुंच गए।

 

 

Car Fell In Teesta River: Search Operation Intervened By Om Birla

बहाव कम होने के बाद एनडीआरएफ ( ndrf team ) की टीमें रेस्क्यू में तेजी लाई। गोताखोरों को गहराई में उतारा गया। पानी मटमैला होने से गोताखोरों को कुछ नहीं दिखा। बाद में क्रेन की मदद से कांटों से तलाशी शुरू की, तब कार का एक हिस्सा कांटे में फंसा। कार निकालने का प्रयास शुरू किया गया, लेकिन उसमें मलबा भरा होने से कार नहीं निकली। बूंदी के कागदी देवरा निवासी गोपाल नरवानी (24) व देवपुरा निवासी गौरव शर्मा (28) का अभी तक पता नहीं लगा है।

 

अमन का शव हवाई मार्ग से बूंदी रवाना
शहर के चैनराजी का कटला निवासी अमन गर्ग (26) के शव को शनिवार को परिजन हवाई मार्ग से लेकर बूंदी के लिए दोपहर 2 बजे रवाना हो गए। परिजन बागडोगरा एयरपोर्ट से कलकत्ता के लिए निकले। कलकत्ता से शाम को जयपुर पहुंचेंगे। जहां से सड़क मार्ग से शव को देर रात बूंदी लाया जाएगा।

 

Car Fell In Teesta River: Search Operation Intervened By Om Birla

आपको बता दें कि दोपहर तक पश्चिम बंगाल के सांसद राजू बिस्ट भी पहुंच गए थे। उनका निजी सहायक मृतक गर्ग के शव को बूंदी पहुंचाने की प्रक्रिया को पूरा कराने में लगे रहे। शव को बूंदी तक पहुंचाने के लिए विशेष ताबूत की व्यवस्था की गई। जिससे उन्हें शव को लेकर आने में ज्यादा परेशानी नहीं हुई।

Car Fell In Teesta River: Search Operation Intervened By Om Birla

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned