कोरोना से संक्रमित पुलिसकर्मियों की सहायता करेगा केयर ऑफ अवर पीपुल अभियान

मेरा गांव मेरी जिम्मेदारी का भी दिखा असर, संक्रमण में आई कमी

By: Lalit Tiwari

Updated: 12 May 2021, 10:33 PM IST

कोरोना से संक्रमित पुलिस कर्मचारियों और कोविड 19 से संक्रमित परिजनों की सहायता के लिए जयुपर ग्रामीण ने केयर ऑफ अवर पीपुल के नाम से नई पहल की हैं। पुलिस कर्मचारियों और उनके परिवार के लोगों को संबल प्रदान करने और इलाज के लिए संवाद स्थापित करने के लिए एक विशेष सैल का गठन किया गया हैं। केयर ऑफ अवर पीपुल कोरोना से संक्रमित 37 पुलिसकर्मियों और उनके परिजनों से संवाद किया गया। यह संवाद रोजाना जारी रहेगा।
पुलिस अधीक्षक (ग्रामीण) शंकर दत्त शर्मा ने बताया कि जयपुर जयपुर ग्रामीण के थाना क्षेत्रों में पुलिस अधिकारी, प्रशासनिक अधिकारी और पुलिस जवानों द्वारा रोजाना फ्लैग मार्च और रुट मार्च और स्थापित चैक पोस्ट (नाको) पर चैकिंग और गश्त की जा रही हैं। आमजन को कोरोना संक्रमण होने से बचाने के लिए लॉकडाउन गाइड लाइन की पालना करवा, घर से बाहर अनावश्यक रुप से निकलने, मास्क पहनने, सामाजिक दूरी बनाए रखने और जागरुक करने के लिए संदेश दिया जा रहा हैं।

मेरा गांव मेरी जिम्मेदारी-
कोविड 19 के संक्रमण के प्रसार को गांवों में रोकने के लिए नई पहले के तहत मेरा गांव मेरी जिम्मेदारी अभियान का प्रचार प्रसार जारी हैं। इससे अच्छे परिणाम भी सामने आ रहे हैं। पुलिस कर्मचारी लगातार ड्यूटी में व्यस्त रहने के कारण अपने परिजनों की देखभाल और समय पर इलाज नहीं करवा पा रहे हैं। ऐसे स्थिति में पुलिस कर्मचारी और उनके परिजन कोरोना संक्रमण के भय के माहौल में अवसादग्रस्त हो रहे हैं। पुलिस कार्मिक और उनके परिजनों की सहायता के लिए जयपुर ग्रामीण में केयर ऑफ अवर पीपुल के नाम से नई पहल बुधवार से शुरु की गई हैं। संवाद करने के लिए एडिशनल एसपी धर्मेन्द्र कुमार यादव जिला जयपुर ग्रामीण के सुपरवीजन में विशेष सैल बनाई गई. जिसके टेलिफोन नम्बर 0141-2200456 और वाट्सअप नम्बर 8764869306 जारी किया गया हैं।

यह काम करेगा कन्ट्रोल रूम
एएसपी धर्मेन्द्र कुमार यादव ने बताया कि कोरोना पॉजिटिव पुलिसकर्मी या फिर उसके पॉजिटिव हुए परिजन को लिए हॉस्पिटल में भर्ती कराने, ऑक्सीजन बेड दिलाने, रेमडेसिवर इंजेक्शन दिलाने सहित इलाज से संबंधित पूरी मदद की जाएगी। इस संबंध में संबंधित एसएचओ और उपअधीक्षक के साथ पुलिस अधीक्षक कार्यालय से निगरानी रखी जाएगी।

Lalit Tiwari Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned