scriptकोविड-19 की गाइडलाइन का उल्लंघन करने वाले दुकानदारों के खिलाफ मुकदमा दर्ज | Case filed against shopkeepers for violating the guidelines of Kovid- | Patrika News

कोविड-19 की गाइडलाइन का उल्लंघन करने वाले दुकानदारों के खिलाफ मुकदमा दर्ज

locationजयपुरPublished: May 09, 2021 08:33:19 pm

Submitted by:

Lalit Tiwari

रामगंज और गलता गेट थाना पुलिस की कार्रवाई

कोविड-19 की गाइडलाइन का उल्लंघन करने वाले दुकानदारों के खिलाफ मुकदमा दर्ज

कोविड-19 की गाइडलाइन का उल्लंघन करने वाले दुकानदारों के खिलाफ मुकदमा दर्ज

रामगंज थाना पुलिस ने राज्य सरकार की ओर से जारी कोविड-19 की गाइडलाइन का उल्लंघन करने के मामले में करीब 12 दुकानदारों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया हैं। पुलिस ने इस मामले में 12 से अधिक व्यापारियों को गिरफ्तार किया हैं। उधर गलता गेट थाना पुलिस ने छह दुकानदारों के खिलाफ कार्रवाई कर मुकदमें दर्ज किए हैं।
डीसीपी (उत्तर) परिस देशमुख ने बताया कि एडिशनल पुलिस कमिश्नर द्वितीय कानून व्यवस्था राहुल प्रकाश के निर्देश की पालना करते हुए रामगंज पुलिस ने सरकार की ओर से जारी कोविड-19 की गाइडलाइन का उल्लंघन कर रहे दुकानदारों के खिलाफ मामला दर्ज किया हैं। दुकानदार जबरदस्ती दुकान खोल रहे थे और बार बार पुलिस की समझाइश के बाद भी मान नहीं रहे थे। थानाधिकारी रामगंज बनवारी लाल मीणा ने व्यापारियों के खिलाफ कार्रवाई करते हुए 7 मई को मछली मार्केट, रैगरो की कोठी और 9 मई को जगन्नाथ शाह का रास्ता, पतंग वालो का मोहल्ला, चौकड़ी रामचन्द्र जी पुलिस प्रशासन के बार बार कहने के बाद भी दुकानदार लॉकडाउन में बिना परमिशन के दुकानें खोल रहे थे। टीम ने चौकडी रामचन्द्र जी में भारी जाप्ते की मदद से दुकानों पर दबिश देकर करीब 12 से अधिक दुकानदारों के खिलाफ राजस्थान महामारी अधिनियम के तहत कार्रवाई करते हुए 12 से अधिक व्यक्तियों के खिलाफ मामला दर्ज किया। कार्रवाई से दुकानदारों में हड़कंप मच गया और कुछ दुकानदार तो दुकानें बंद करके भाग छूटे। पुलिस ने बिना मास्क के खरीददार लोगों के खिलाफ भी चालान काटे। उधर गलता गेट थाना पुलिस ने छह दुकानदारों के खिलाफ कार्रवाई की। पुलिस ने बताया कि लॉकडाउन का उल्लंघन करते हुए पाए जाने पर दुकानदार नाथूलाल, मोहम्मद साबीर, मोहम्मद नईम, अब्दुल रहुफ, गफ्फार अहमद, मुरलीधर गुप्ता के खिलाफ कार्रवाई कर मुकदमें दर्ज किए।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो