scriptकॉलेज व्याख्याता भर्ती में पदों में कटौती का मामला पहुंचा दिल्ली | case of cutting posts in college lecturer recruitment reached to delhi | Patrika News

कॉलेज व्याख्याता भर्ती में पदों में कटौती का मामला पहुंचा दिल्ली

locationजयपुरPublished: Mar 25, 2021 08:15:05 pm

Submitted by:

Ashish

कॉलेज व्याख्याता भर्ती परीक्षा 2014-15 में लिखित परीक्षा के बावजूद एससी, एसटी के पदों में आरपीएससी की ओर से की गई कटौती का मामला दिल्ली में पार्टी के प्रदेश प्रभारी अजय माकन तक पहुंच गया है।

case of cutting posts in college lecturer recruitment reached to delhi

कॉलेज व्याख्याता भर्ती में पदों में कटौती का मामला पहुंचा दिल्ली

जयपुर
कॉलेज व्याख्याता भर्ती परीक्षा 2014-15 में लिखित परीक्षा के बावजूद एससी, एसटी के पदों में आरपीएससी की ओर से की गई कटौती का मामला दिल्ली में पार्टी के प्रदेश प्रभारी अजय माकन तक पहुंच गया है। आरपीएससी की ओर से 153 पदों की कटौती की गई थी। इस पर चाकसू से कांग्रेस विधायक वेद प्रकाश सोलंकी के नेतृत्व में अभ्यर्थियों के प्रतिनिधिमंडल ने दिल्ली में एआईसीसी कार्यालय में प्रदेश प्रभारी अजय माकन को ज्ञापन सौंपकर अपनी पीड़ा बताई है।
अभ्यर्थियों ने माकन को बताया कि कॉलेज व्याख्याता की इस भर्ती में लिखित परीक्षा पूरी होने के बाद और कुछ विषयों के परिणाम आने के बाद आरपीएससी ने एक सिंतबर 2016 को एससी के 87 और एसटी के 66 पदों को कम कर दिया जबकि इस भर्ती विज्ञापन में एसएसी,एसटी के लिए आरक्षित पदों में से बैकलॉग के पद भी शामिल थे। कॉलेज शिक्षा विभाग ने 153 पदों की बहाली के लिए आरपीएससी को पत्र लिखा लेकिन उसके बावजूद आरपीएससी ने इन पदों के एवज में वांछित अभ्यर्थियों की अनुशंसा विभाग को नहीं भेजी है। अभ्यर्थियों के प्रतिनिधिमंडल से मुलाकात के बाद प्रभारी अजय माकन ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के नाम पत्र लिखकर नियमानुसार कार्रवाई करने के लिए कहा है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो