घूसखोर सहीराम मीणा पर चली जेडीए की 'लाठी'

neha soni | Publish: Mar, 02 2019 02:14:24 PM (IST) | Updated: Mar, 02 2019 02:16:09 PM (IST) Jaipur, Jaipur, Rajasthan, India

जेडीए ने वापस ली जमीन, ढहाया अवैध निर्माण

जयपुर।
राजस्थान के इतिहास में भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (Anti Corruption Bureau, ACB) की मुख्यालय टीम ने सबसे बड़ी कार्रवाई को अंजाम देते हुए कोटा में 26 जनवरी को नारकोटिक्स ब्यूरो के अतिरिक्त कमिश्नर सहीराम मीणा (Narcotics Bureau Additional Commissioner) को एक लाख रुपए की रिश्वत लेते गिरफ्तार था।
भ्रष्टाचार मामले में गिरफ्तार आइआरएस अधिकारी सहीराम मीणा ने मैरिज गार्डन के नाम पर जेडीए की जमीन पर अवैध कब्जा कर रखा था। नोटिस देने के बाद भी जमीन को खाली नहीं किया गया। इसके बाद शुक्रवार को जेडीए की प्रवर्तन शाखा ने करीब 6600 वर्ग मीटर जमीन को मुक्त करा अपने कब्जे में ले लिया। सहीराम की पत्नी प्रेमलता के नाम से ‘प्रेम पैराडाइज’ इसका नाम रखा था। जेडीए एसपी प्रीति जैन के निर्देश पर हुई समूची कार्रवाई में करीब सवा चार घंटे का समय लगा। मुख्य नियंत्रक प्रवर्तन रघुवीर सैनी ने बताया कि जोन-14 में ग्राम सुखदेवपुरा के खसरा नं. 268 व 275 में जेडीए स्वामित्व की जमीन पर कब्जा कर लिया था।

ये किया ध्वस्त
एक बड़ा हॉल, रसोई, खाना रखने की जगह, स्टेज और तीन-चार कोठरियां, पांच-छह कमरे

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned