scriptविधानसभा में राष्ट्रीय राजमार्ग पर शराब की दुकानों का मामला गूंजेगा | case of liquor shops on the national highway will be echoed in the | Patrika News

विधानसभा में राष्ट्रीय राजमार्ग पर शराब की दुकानों का मामला गूंजेगा

locationजयपुरPublished: Feb 17, 2020 09:54:50 am

Submitted by:

firoz shaifi

नियम विरूद्ध दुकानें आवंटित करने का मामला, विधायक ओमप्रकाश हुडला ने लगाया ध्यानाकर्षण प्रस्ताव, आबकारी मंत्री का करेंगे ध्यानाकर्षित, प्रश्नकाल में 39 सवाल लगे, 20 तारांकित और 19 अतारांकित प्रश्न लगे

rajasthan vidhan sabha

rajasthan vidhan sabha

जयपुर। 15 वीं विधानसभा के बजट सत्र की कार्यवाही का आज छठा दिन है। सदन में आज शून्यकाल में जयपुर-आगरा राष्ट्रीय राजमार्ग पर नियम विरूद्ध शराब की दुकानों के आवंटन का मामला गूंजेगा।

निर्दलीय विधायक ओम प्रकाश हुड़ला ने ध्यानाकर्षण प्रस्ताव के जरिए इस मामले को उठाएंगे, दुकानें आवंटित करने वाले अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग करेंगे। जिस पर संसदीय कार्यमंत्री शांति धारीवाल सदन में इसका जवाब देंगे।

इससे पहले कार्यवाही की शुरुआत प्रश्नकाल से होगी, प्रश्नकाल में आज , प्रश्नकाल में 39 सवाल हैं जिनमें 20 तारांकित और 19 अतारांकित प्रश्न हैं। सामाजिक न्याय अधिकारिता विभाग, चिकित्सा, पर्यटन,राजस्व और उच्च शिक्षा, उद्योग ,कौशल नियोजन एवं उद्यमिता, राजकीय उपक्रम से जुड़े प्रश्न ज्यादा है। शून्यकाल में विधायक धर्मनारायण जोशी भी रानीखेड़ा गांव में स्वीकृत आंगनबाड़ी भवन का निर्माण नहीं होने को लेकर सरकार का ध्यान आकर्षित करेंगे।


दो याचिकाओं का उपस्थापन
वहीं शून्यकाल में विधायक छगन सिंह आहोर की ग्राम पंचायत नोखा में प्राथमिक विद्यालय खोलने और मायलावास में एनीकट का पुनः निर्माण करने को लेकर याचिकाओं का उपस्थापन करेंगे। इसके अलावा संसदीय कार्यमंत्री शांति धारीवाल, राजस्थान नगर पालिका संशोधन विधेयक 2020 और राजस्थान नगरपालिका अधिनियम 2009 को संशोधित करने के लिए विधेयतक के प्रस्ताव को पेश करेंगे।


20 फरवरी को आएगा आम बजट
वहीं राज्य का बजट 20 फरवरी को पेश किया जाएगा। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत वित्त मंत्री के तौर पर राज्य का बजट पेश करेंगे। मुख्यमंत्री बजट को अंतिम रूप देने में जुटे हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो