scriptइंस्टाग्राम पर 24 लाख फॉलोअर वाली बिल्ली की मौत | Cat Die which have 24 million followers on Instagram | Patrika News

इंस्टाग्राम पर 24 लाख फॉलोअर वाली बिल्ली की मौत

locationजयपुरPublished: Dec 04, 2019 12:10:24 pm

Submitted by:

poonam shama

Instagram पर Celebrity बन चुकी अमेरिका की Star बिल्ली की आठ साल की आयु में मौत हो गई। Instagram पर 24 लाख से अधिक फॉलोअर वाली इस बिल्ली के मालिक माइक ब्रिडावस्की ने सोमवार को Instagram पर यह जानकारी दी।

इंस्टाग्राम पर 24 लाख फॉलोअर वाली बिल्ली की मौत

इंस्टाग्राम पर 24 लाख फॉलोअर वाली बिल्ली की मौत

बौनेपन की बीमारी की शिकार बब जन्म से ही कई अन्य परेशानियों से जूझ रही थी। लिल बब ने पशुओं की बेहतरी के लिए पांच करोड़ रुपए (सात लाख डॉलर) जुटाने में मदद की थी। बब की मौत पर नासा ने ट्वीट किया। नासा ने लिखा, ‘हम आपसे स्पेस में मिलेंगे प्यारी बब। तुम्हारी यात्रा सुरक्षित हो।’
ब्रिडावस्की को लिल बब करीब दो महीने की उम्र में मिली थी। लिल बब पर एक डॉक्यूमेंट्री ‘लिल बब एंड फ्रेंड्ज’ भी बन चुकी है। बब का म्यूजिक में भी कॅरियर रहा था। उसका ‘साइंस एंड मैजिक : ए साउंडट्रैक टु द यूनिवर्स’ एलबम जारी हुआ था। उसका ‘स्नूप डॉग ऑन म्यू द ज्वेल्स’ नामक रीमिक्स एलबम भी आ चुका है।
सोशल मीडिया पर उसका सबसे पहला फोटो दो महीने की उम्र में आ गया था। इसके बाद रेडिट ने भी इसे अपने पहले पन्ने पर स्थान दिया था। लिल बब इतनी मशहूर हो गई कि उसके मालिक माइक ब्रिडावस्की ने उसके फोटो वाली टीशर्ट्स, कैलेंडर आदि बेचने शुरू कर दिए। इनकी बिक्री से मिली राशि एनिमल रेस्क्यू ग्रुप और एडॉप्शन सेंटर को दी गई।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो