scriptजयपुर में गौरक्षा सम्‍मेलन और बीकानेर में गौशाला में चारे-पानी का संकट…उठे सवाल | Cattle on the streets of the bikaner | Patrika News

जयपुर में गौरक्षा सम्‍मेलन और बीकानेर में गौशाला में चारे-पानी का संकट…उठे सवाल

locationजयपुरPublished: Mar 04, 2019 07:47:30 am

Submitted by:

dharmendra singh

https://www.patrika.com/rajasthan-news/

Cattle on the streets

जयपुर में गौरक्षा सम्‍मेलन और बीकानेर में गौशाला में चारे-पानी का संकट…उठे सवाल

बीकानेर शहर की सड़कों पर घूम रहे मवेशी
जयपुर/बीकानेर
एक तरफ राज्‍य सरकार गौरक्षा सम्‍मेलन आयोजित कर रही है, वहीं बीकानेर नगर निगम की लापरवाह कार्यशैली के चलते सड़कों पर आवारा मवेशियों की भरमार है। हाल ये है कि नथानिया गोशाला में छोड़े गए गोधे भी शहर की सड़कों पर घूम रहे हैं। टैग लगे गोधों के सड़कों पर घूमने से निगम की कार्यशैली पर सवाल उठ रहे हैं। गोशाला में छोड़े गए गोधों के लिए चारे-पानी की भी उचित व्यवस्था नहीं है। निगम की ओर से गोधों की देखभाल के लिए रविवार तक एक भी कार्मिक को तैनात नहीं किया गया।
गोशाला में गोधों को छोडऩे के बाद निगम ने इनकी सुध तक नहीं ली
शहर में 28 फरवरी को पकड़े गए 15 गोधों को ठेकेदार ने उसी दिन सरह नथानिया स्थित गोशाला में छोड़ा था। बताया जा रहा है कि गोधे पकडऩे वाली फर्म और गोशाला में निर्माण कार्य कर रही फर्म के संचालक की ओर से ही इन गोधों के लिए चारे-पानी की व्यवस्था की गई। गोशाला में गोधों को छोडऩे के बाद निगम ने इनकी सुध तक नहीं ली। गोशाला में गोधों की देखरेख के लिए किसी कर्मचारी की नियुक्ति नहीं होने से कई गोधे गोशाला से बाहर निकल गए और शहर की सड़कों पर फिर से घूम रहे हैं। टैग लगे हुए कई गोधे बजरंग धोरा रोड, पूगल रोड, पुलिये के पास घूमते मिले। बताया जा रहा है कि ये टैग 28 फरवरी को पकड़े गए गोधो के कानों पर लगाए गए थे। क्षेत्रवासियों ने बताया कि इनके अलावा और भी गोधे हैं, जिनके टैग लगे हुए हैं और सड़कों पर घूम रहे हैं।
बूंदी में हाई-वे पर गाय, बाइक टकराई, दो घायल
उधर, कोटा-दौसा स्टेट हाई-वे पर रविवार रात को बलकासा फाटक के निकट बाइक सड़क पर खड़ी गाय से टकरा गई, जिससे दो युवक घायल हो गए। दोनों घायलों को एम्बुलेंस से कोटा ले गए। एम्बुलेंस के कम्पाउंडर निर्मल स्वामी ने बताया कि कोटा दुर्गा बस्ती निवासी फारुख व शोएब बाइक से कापरेन जा रहे थे। फाटक के पास बाइक के सामने गाय आ गई। जिससे बाइक गिर गई।

ट्रेंडिंग वीडियो