scriptचंदा कोचर के खिलाफ सीबीआई ने जारी किया लुकआउट नोटिस, राजस्थान से है गहरा ताल्लुक | CBI issue lookout circular against Chanda Kochhar in ICICI loan case | Patrika News

चंदा कोचर के खिलाफ सीबीआई ने जारी किया लुकआउट नोटिस, राजस्थान से है गहरा ताल्लुक

locationजयपुरPublished: Feb 22, 2019 03:06:51 pm

Submitted by:

Nidhi Mishra

https://www.patrika.com/rajasthan-news/

CBI issue lookout circular against Chanda Kochhar in ICICI loan case

CBI issue lookout circular against Chanda Kochhar in ICICI loan case

जयपुर/ जोधपुर। वीडियोकॉन मामले में चंदा कोचर और उनके पति दीपक कोचर की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। सीबीआई ने कोचर दंपत्ति के साथ वीडियोकॉन के मैनेजिंग डायरेक्टर वेणुगोपाल धूत के खिलाफ लुकआउट सर्कुलर जारी कर दिया है। जिसके बाद तीनों देश से बाहर नहीं जा सकेंगे। पिछले महीने जांच एजेंसी ने साल 2009 से 2011 के बीच वीडियोकॉन ग्रुप को बैंक से 1,875 करोड़ के छह लोन में कथित तौर पर भ्रष्टाचार के मामले उनके खिलाफ एफआईआर दर्ज की थी। आपको बता दें कि चंदा कोचर का जन्म राजस्थान के जोधपुर जिले में हुआ था। जयपुर शहर से चंदा ने स्कूली शिक्षा प्राप्त की थी।
चंदा कोचर पर पहली बार जारी हुआ एलओसी
जानकारी के अनुसार सीबीआई के पिछले साल प्राथमिक जांच रिपोर्ट फाइल करने के बाद दीपक कोचर और वेणुगोपाल धूत के खिलाफ सभी एयरपोर्ट को लुकआउट सर्कुलर की जानकारी दी गई थी। अब इसे फिर से रिवाइव कर दिया गया है। चंदा कोचर के खिलाफ पहली बार लुकआउट नोटिस जारी किया गया है। सीबीआई ने 22 जनवरी चंदा कोचर के खिलाफ एफआईआर दर्ज की थी। जिसके बाद उन्हें भी इस दायरे में लाया गया है।
चंदा कोचर का नाम जोड़ा जाना ठीक नहीं
वहीं दूसरी ओर इस के जानकार वकील का कहना है कि सीबीआई को लुकआउट नोटिस जारी करने की कोई जरुरत नहीं थी। जिसका कारण का चंदा कोचर का प्रोफाइल। उन्होंने आगे जोड़ते हुए कहा कि इस मामले से पहले जो लोग गंभीर आर्थिक अपराध के आरोप के बाद देश से भाग गए उनके साथ चंदा कोचर का नाम जोड़ा जाना ठीक नहीं है। वहीं वह जानी मानी हस्ती होने के साथ उन पर जो आरोप लगे हैं वो अभी तक साबित नहीं हुए हैं।
कोचर दंपत्ति से पूछताछ कर सकती है ईडी
वहीं दूसरी ओर इंफोर्समेंट डायरेक्टरेट मनी लॉन्ड्रिंग के केस में चंदा कोचर और उनके दीपक कोचर से पूछताछ सकती है। ईडी दीपक कोचर से उनकी कंपनियों के वीडियोकॉन ग्रुप के चेयरमैन वेणुगोपाल धूत के साथ रिश्तों के बारे में पूछताछ करना चाहता है। चंदा कोचर से आईसीआईसीआई बैंक की तरफ से वीडियोकॉन ग्रुप को दिए गए लोन के बारे में सवाल-जवाब किए जा सकते हैं। वहीं जांच एजेंसी कोचर दंपती की संपत्तियों के बारे में भी जांच कर सकती है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो