CBSE Exam : सीबीएसई 10वीं तथा 12वीं की शेष परीक्षाएं हो सकती है रद्द

CBSE Exam : सुप्रीम कोर्ट ने केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) की 10वीं एवं 12वीं की बची परीक्षाएं रद्द करने और आंतरिक मूल्यांकन के आधार पर परीक्षाफल जारी करने के अनुरोध पर विचार करने को बोर्ड से कहा है।

By: hanuman galwa

Published: 17 Jun 2020, 07:06 PM IST

सीबीएसई 10वीं तथा 12वीं की शेष परीक्षाएं हो सकती है रद्द
आंतरिक मूल्यांकन के आधार पर आ सकता परीक्षाफल
सुप्रीम कोर्ट पहुंचा मामला
जयपुर। सुप्रीम कोर्ट ने केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) की 10वीं एवं 12वीं की बची परीक्षाएं रद्द करने और आंतरिक मूल्यांकन के आधार पर परीक्षाफल जारी करने के अनुरोध पर विचार करने को बोर्ड से कहा है।
न्यायाधीश ए.एम. खानविलकर की अध्यक्षता वाली तीन सदस्यीय खंडपीठ ने बुधवार को सीबीएसई से कहा कि वह इस बारे में विचार करे और मंगलवार तक उसे अवगत कराए। न्यायालय ने कहा कि बोर्ड विद्यार्थियों को आंतरिक मूल्यांकन के आधार पर अंक देने के बारे में सोचे। सीबीएसई ने यह भी कहा है कि वह स्थिति के मद्देनजर अपने दिशा-निर्देश देगा। अब इस मामले की सुनवाई 23 जून को होगी। खंडपीठ अमित बाथला के नेतृत्व में अभिभावकों के एक समूह की याचिका पर सुनवाई कर रही थी। याचिकाकर्ताओं ने कोरोना महामारी की खराब स्थिति के मद्देनजर सीबीएसई से शेष बोर्ड परीक्षाएं रद्द करने की मांग की है। उल्लेखनीय है कि सीबीएसई उत्तर पूर्व दिल्ली में ङ्क्षहसा के कारण रद्द हुई 10वीं की परीक्षाएं और कोरोना महामारी के कारण रद्द हुई 12वीं की शेष परीक्षाएं एक से 15 जुलाई तक आयोजित कर रहा है, जिसके खिलाफ अभिभावक शीर्ष अदालत पहुंचे हैं।

hanuman galwa Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned