scriptCBSE- स्कूलों को देनी होगी स्टूडेंट्स की सही जानकारी | CBSE- Schools will have to give correct information of students | Patrika News
जयपुर

CBSE- स्कूलों को देनी होगी स्टूडेंट्स की सही जानकारी

जिससे फॉर्म भरने में ना हो गलतियां

जयपुरSep 10, 2021 / 09:11 pm

Rakhi Hajela

CBSE- स्कूलों को देनी होगी स्टूडेंट्स की सही जानकारी

CBSE- स्कूलों को देनी होगी स्टूडेंट्स की सही जानकारी

सीबीएसई बोर्ड के स्कूलों में 9वीं से 12वीं तक की पढ़ाई करने वाले स्टूडेंट्स के लिए बड़ी खबर है। बोर्ड ने ऑफिशियल वेबसाइट पर एक नोटिस जारी किया है, जिसमें कहा गया है कि बोर्ड ने 9वीं से 12वीं तक के स्टूडेंट्स से जुड़ी अहम जानकारी प्राप्त करने और फॉर्म भरने के समय किसी भी तरह की गलती से बचने के लिए अब एक नया तरीका अपनाया है। जिसका पालन करने के निर्देश भी स्कूलों को दिए गए हैं। बोर्ड की ओर से जारी नोटिफिकेशन में बोर्ड ने 9वीं,11वीं रजिस्ट्रेशन और दसवी,12वीं परीक्षा फॉर्म तिथि जारी करने के पहले सभी स्कूलों को विद्यार्थी से संबंधित सभी जानकारी को त्रुटि रहित करने को कहा है। बोर्ड ने कहा उन्होंने यह गाइडलाइंस इसलिए जारी की गई है, ताकि फॉर्म में गलतियां न हों।
अभिभावकों से भी मांगी गई यह जानकारी
सीबीएसई बोर्ड के निर्देश के बाद अब स्कूलों की ओर से भी अभिभावकों को एक फॉर्म भेजा जा रहा है। इस फॉर्म में छात्र का नाम, अभिभावक का नाम, जन्मतिथि, कक्षा, सेक्शन, जाति, नामांकन संख्या, आधार नंबर के साथ विषय की जानकारी मांगी गई है। ऑनलाइन भेजे गए इस फॉर्म को अभिभावकों को डिटेल जानकारी भर कर देना है। कई सारे स्कूलों ने अभिभावकों को फॉर्म भेजना शुरू भी कर दिया है।ऑनलाइन फॉर्म भरने के बाद अभिभावकों से हस्ताक्षर भी लिए जा रहे हैं।

Home / Jaipur / CBSE- स्कूलों को देनी होगी स्टूडेंट्स की सही जानकारी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो