सीबीएसई वेस्ट जोन ताइक्वांडो चैम्पियनशिप, ग्वालियर ने जीता पहला गोल्ड

सीबीएसई वेस्ट जोन ताइक्वांडो चैम्पियनशिप, ग्वालियर ने जीता पहला गोल्ड
सीबीएसई वेस्ट जोन ताइक्वांडो चैम्पियनशिप, ग्वालियर ने जीता पहला गोल्ड

Surendra Kumar Samaria | Updated: 10 Sep 2019, 10:35:40 PM (IST) Jaipur, Jaipur, Rajasthan, India

पिंकसिटी में सीबीएसई वेस्ट जोन ताइक्वांडो चैम्पियनशिप शुरू

गुलाबी शहर ( pinkcity ) में राज्य और राष्ट्रीय स्तर की खेल प्रतियोगिताएं ( sports competition ) लगातार हो रही है। इससे शहर में खेल का माहौल बन और बढ़ रहा है। इसी में अब जयपुर ( Jaipur ) में सीबीएसई ( CBSE ) वेस्ट जोन ताइक्वांडो ( Taekwondo ) चैम्पियनशिप 9 सितंबर से शुरू हो गई है। जगतपुरा ( Jagatpura ) स्थित विवेक टेक्नो स्कूल में राजस्थान, मध्यप्रदेश, गुजरात, दमन व दीप के दो हजार से अधिक खिलाडिय़ों के बीच मुकाबले खेल जा रहे है।

सीबीएसई बोर्ड ( CBSE Board ) की ओर से वेस्ट जोन की स्कूलों के बीच ताइक्वांडो के सबसे बड़े मुकाबले में सोमवार को 200 से अधिक मुकाबले हुए। इसमें पहला गोल्ड ग्वालियर की द मॉर्निंग स्टार स्कूल ने जीता लिया है। इसके हरमन सिंह ने सेंट फ्रांसिस कॉन्वेंट हायर सैकंडरी स्कूल के हर्ष पटवा को सिल्वर पर रोका। वहीं, खिलाड़ी युवराज सिंह हाडा, अंकित रोहित ने ब्रॉन्ज मेडल जीता।

मेजबान स्कूल के मैनेजिंग डायरेक्टर गौरव बगडिय़ा ने बताया कि प्रतियोगिता में अंडर 14, अंडर 17, अंडर 19 कैटेगरी में मुकाबले खेले जाएंगे। ताइक्वांडो आत्मरक्षा के साथ-साथ खेलों में राष्ट्रीय स्तर पर भी पहचान दिलाता है। हर खिलाड़ी को खेल भावना से खेल प्रदर्शन करना चाहिए।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned