scriptजयपुर में कैमरों की नजर से यह काम हो रहा है अब, आप भी सावधान हो जाएं… | cctv camera in Jaipur city | Patrika News

जयपुर में कैमरों की नजर से यह काम हो रहा है अब, आप भी सावधान हो जाएं…

locationजयपुरPublished: Jul 08, 2020 12:16:07 pm

Submitted by:

JAYANT SHARMA

cctv camera in Jaipur city… जयपुर पुलिस के चारों जिलों ईस्ट, वेस्ट, नोर्थ और साउथ सभी जिलों की पुलिस नजर बनाए है उसके बाद भी 212 जगहों पर कर्फ्यू लगाया गया है। सबसे बुरे हालात वॉल सिटी यानि जयपुर उत्तर के हैं!

ward-residents-are-helping-to-install-cctv-in-the-streets

ward-residents-are-helping-to-install-cctv-in-the-streets


जयपुर
कोरोना अभी तक भी बेकाबू है और अब तो और ज्यादा पैर पसार रहा है। पुलिस थाने, जेल, हवालात यहां तक कि न्यायलयों में भी पहुंच गया है। प्राइवेट सेक्टर की बात करें तो जयपुर शहर में ही कई निजी संस्थानों में मरीज मिले है और उसके बाद भवनों को सील किया है। इतना होने पर भी हम नियमों का पालन नहीं कर रहे हैं। यही कारण है कि अब पुलिस सीसीटीवी कैमरों से चालान बनाने मे जुट गई है। कैमरों की नजर में नियम तोड़ने वाले कैद हो रहे हैं और उनके तुरंत चालान भी हो रहे हैं। जयपुर शहर के सात सौ से भी ज्यादा सीसीटीवी कैमरों को भी संक्रमण रोकने के काम पर लगा दिया गया है।
अनलॉक 1 में पूरे शहर में फैल गए मरीज, 200 से ज्यादा जगहों पर कर्फ्यू
जयपुर पुलिस ने बताया कि अनलॉक 1 यानि एक जून के बाद हालात पहले से ज्यादा खराब हो गए। जयपुर पुलिस के चारों जिलों ईस्ट, वेस्ट, नोर्थ और साउथ सभी जिलों की पुलिस नजर बनाए है उसके बाद भी 212 जगहों पर कर्फ्यू लगाया गया है। सबसे बुरे हालात वॉल सिटी यानि जयपुर उत्तर के हैं। यहां पर 12 थाना क्षेत्र के 80 इलाकों में कर्फ्यू लगाया गया है। सबसे बुरे हालात रामगंज और ब्रह्मपुरी थाना क्षेत्र के हैं। वहीं पूर्व क्षेत्र में 13 थाना क्षेत्र के 47 स्थानों पर कर्फ्यू लगाया गया है। यहां सबसे बुरे हालात जवाहर नगर और बजाज नगर क्षेत्र के हैं। जयपुर पश्चिम में भी 13 थाना क्षेत्रों के 47 स्थानों में कर्फ्यू है। यहां करणी विहार और झोटवाड़ा थाना क्षेत्र सबसे ज्यादा है। वहीं जयपुर दक्षिण में 9 थाना क्षेत्र के 38 स्थानों में कर्फ्यू लगाया गया है। इनमें शिप्रापथ और मानसरोवर सबसे आगे है।
इस तरह से चालान कर रही है पुलिस
जयपुर शहर में सबसे ज्यादा चालान वॉल सिटी क्षेत्र में किए जा रहे हैं। यहीं बड़े बाजार हैं और यहीं पर संक्रमण सबसे ज्यादा है। पुलिस कंट्रोल रुम और थानों की ओर से लगे सीसीटीवी कैमरों से पुलिस नजर रख रही है और फील्ड में तैनात पुलिसकर्मियों को इसकी तत्काल जानकारी दी जा रही है। इससे किराना दुकानों, बाजारों, भीड़ भरे चौराहों पर तुरंत चालान काटे जा रहे हैं। अनलॉक 1 फेज में अब तक 44 हजार 123 कार्रवाई कर 61 लाख बीस हजार रुपए जुर्माना वसूला जा चुका है। इनमें शहर में पुलिस ने फेस मास्क नहीं पहनने पर 291 कार्रवाई कर 58200 रुपए, दुकानदार द्वारा फेस मास्क नहीं पहनने पर 8 कार्रवाई कर 4000, और सामाजिक दूरी बनाकर नहीं रखने पर 1445 कार्रवाई कर 1 लाख 44500 रुपए जुर्माना वसूलने की कार्रवाई को भी शामिल किया गया हैं। वहीं लॉकडाउन से अनलॉक होने तक 18 हजार 109 दुपहिया और चौपहिया वाहन जब्त कर 1 करोड़ 56 लाख 76 हजार 150 रुपए का जुर्माना वसूला गया हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो