script

CDS Vipin Rawat Death : राजे ने लिखा, मां भारी ने खोया अपना शौर्य पुत्र

locationजयपुरPublished: Dec 08, 2021 10:00:08 pm

Submitted by:

Umesh Sharma

भारत के पहले चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ बिपिन रावत के निधन पर पूरे देश में शोक की लहर है। तमिलनाडु में वायुसेना के Mi-17V5 हेलीकॉप्टर के दुर्घटनाग्रस्त होने से रावत की मौत हुई है।भारत के पहले चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ बिपिन रावत के निधन पर पूरे देश में शोक की लहर है। तमिलनाडु में वायुसेना के Mi-17V5 हेलीकॉप्टर के दुर्घटनाग्रस्त होने से रावत की मौत हुई है।

CDS Vipin Rawat Death : राजे ने लिखा, मां भारी ने खोया अपना शौर्य पुत्र

CDS Vipin Rawat Death : राजे ने लिखा, मां भारी ने खोया अपना शौर्य पुत्र

जयपुर।

भारत के पहले चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ बिपिन रावत के निधन पर पूरे देश में शोक की लहर है। तमिलनाडु में वायुसेना के Mi-17V5 हेलीकॉप्टर के दुर्घटनाग्रस्त होने से रावत की मौत हुई है।
पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने भी संवेदनाएं प्रकट करते हुए लिखा कि तमिलनाडु के कुन्नूर में वायुसेना का हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त होने से सीडीएस बिपिन रावत तथा उनकी पत्नी मधुलिका सहित अन्य सैन्य अधिकारियों के निधन का समाचार सुन बहुत दुःख हुआ। आतंकवाद विरोधी अभियानों के संचालक, एक उत्कृष्ट देशभक्त तथा राष्ट्र विचारक के रूप में जनरल रावत को सदैव याद किया जाता रहेगा। उन्होंने आगे लिखा कि आज मुझे यह कहते हुए अत्यंत दुख हो रहा है कि उनके निधन से मां भारती ने अपना एक शौर्य पुत्र खो दिया है, जो इस देश के लिए अपूरणीय क्षति है। मैं उनके परिवार के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त करती हूं। साथ ही अन्य दिवंगत अधिकारियों के परिजनों को भी संबल प्रदान करने की कामना करती हूं।
केन्द्रीय जल शक्ति मंत्री गजेन्द्र सिंह शेखावत ने कहा कि बिपिन रावत का आकस्मिक देहावसान समस्त राष्ट्र के लिए गहरा आघात है। वे मां भारत की रक्षा सेवा में हर क्षण तत्पर देशभक्त थे। उनका सेवाकाल सदैव स्मृतियों में रहकर प्रेरणा देता रहेगा। मंत्री शेखावत ने रावत एवं हेलीकॉप्टर क्रैश में जान गंवाने वाले अन्य सेना अधिकारियों को भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित की है। ईश्वर शोक संतप्तों को संबल व सामर्थ्य प्रदान करें।
भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनियां ने कहा कि जनरल विपिन रावत भारत की सेना का स्वाभिमान थे। मैं स्तब्ध हूँ क्योंकि मुझे 14 जनवरी, 2020 की जयपुर में उनसे हुई मुलाक़ात याद है। सहज सरल तरीक़े से इतना रूतबेदार व्यक्ति से मिलना मेरे लिए रोमांचित करने वाला क्षण था। ह्रदय में आज़ अजब सी वेदना है। मां भारती ने एक होनहार सपूत खो दिया।

ट्रेंडिंग वीडियो