scriptराज्य में केन्द्रीय योजनाओं का हाल आज से जानेगी केन्द्र की पीआरसी | center to review RD schemes progress in rajasthan from 24th august | Patrika News

राज्य में केन्द्रीय योजनाओं का हाल आज से जानेगी केन्द्र की पीआरसी

locationजयपुरPublished: Aug 23, 2020 06:46:23 pm

Submitted by:

Pankaj Chaturvedi

— कोरोना काल में वीसी के जरिए पांच दिन तक चलेंगी बैठकें

राज्य में केन्द्रीय योजनाओं का हाल आज से जानेगी केन्द्र की पीआरसी

राज्य में केन्द्रीय योजनाओं का हाल आज से जानेगी केन्द्र की पीआरसी

जयपुर. केन्द्र सरकार सोमवार से प्रदेश के ग्रामीण क्षेत्रों में संचालित आठ बड़ी केन्द्रीय योजनाओं की क्रियान्विती की समीक्षा करेगी। इसके लिए से 24 से 28 अगस्त तक पांच दिन केन्द्र की परफोर्मेंस रिव्यू कमेटी (पीआरसी) राज्य के विभिन्न विभागों से चर्चा करेगी। कोरोना संक्रमण को देखते हुए इस साल की पहली बैठक वर्चुअल माध्यम से वीडिया कांफ्रेंसिंग के जरिए होगी। इसके लिए सचिवालय के उत्तर पश्चिम भवन में व्यवस्था की गई है, जहां से प्रदेश के अधिकारी बैठक में हिस्सा ले सकेंगे।
सोमवार को पहले दिन केन्द्रीय कमेटी मनरेगा और सांसद आदर्श ग्राम योजना का रिव्यु करेगी। 25 अगस्त को प्रधानमंत्री आवास योजना— ग्रामीण और रुर्बन मिशन की समीक्षा होगी। 26 को सार्वजनिक निर्माण विभाग और सामाजिक न्याय अधिकारिता के अधिकारियों के साथ केन्द्र कमेटी प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना और राष्ट्रीय सामाजिक सहायता कार्यक्रमों की क्रियान्विती पर चर्चा करेगी।
इसी प्रकार, 27 अगस्त को राष्ट्रीय ग्रामीण आजीविका मिशन एवं कौशल विकास के लिए राज्य में संचालित केन्द्रीय योजनाओं की समीक्षा की जाएगी और 28 अगस्त को अंतिम दिन राज्य एवं जिला स्तरीय निगरानी के लिए बनी दिशा समिति की बैठक होगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो