scriptकेन्द्र सरकार फैलाती है हिंसा, भारत दुनिया का रेप कैपिटल:राहुल | Central government spreads violence, India raped capital of the world: | Patrika News

केन्द्र सरकार फैलाती है हिंसा, भारत दुनिया का रेप कैपिटल:राहुल

locationजयपुरPublished: Jan 28, 2020 04:36:20 pm

Submitted by:

Prakash Kumawat

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर आरोप लगाया कि उन्होंने भारत की छवि को नुकसान पहुंचाया है पहले दुनिया में भारत की छवि भाईचारा, प्रेम और एकता का देश है वाली थी, जबकि पाकिस्तान नफरत और विभाजन के लिए जाना जाता था। लेकिन पीएम मोदी ने इसे नुकसान पहुंचाया है। आज, भारत को दुनिया का ‘रेप कैपिटल’ माना जाता है। इतना ही नहीं राहुल ने केन्द्र सरकार पर हिंसा फैलाने का भी आरोप लगाया। जयपुर में आयोजित युवा आक्रोश रैली में राहुल गांधी ने कि कहा कि आज निवेशक भारत में निवेश करने से डरते

केन्द्र सरकार फैलाती है हिंसा, भारत दुनिया का रेप कैपिटल:राहुल

केन्द्र सरकार फैलाती है हिंसा, भारत दुनिया का रेप कैपिटल:राहुल

केन्द्र सरकार फैलाती है हिंसा, भारत दुनिया का रेप कैपिटल:राहुल
मोदी पर लगाया युवाओं की बर्बादी का आरोप
बेरोजगारी के लिए पीएम मोदी जिम्मेदार
जीएसटी के बारे में सरकार जानती नहीं
जयपुर
कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर आरोप लगाया कि उन्होंने भारत की छवि को नुकसान पहुंचाया है पहले दुनिया में भारत की छवि भाईचारा, प्रेम और एकता का देश है वाली थी, जबकि पाकिस्तान नफरत और विभाजन के लिए जाना जाता था। लेकिन पीएम मोदी ने इसे नुकसान पहुंचाया है। आज, भारत को दुनिया का ‘रेप कैपिटल’ माना जाता है। इतना ही नहीं राहुल ने केन्द्र सरकार पर हिंसा फैलाने का भी आरोप लगाया। जयपुर में आयोजित युवा आक्रोश रैली में राहुल गांधी ने कि कहा कि आज निवेशक भारत में निवेश करने से डरते हैं, क्योंकि यहां पर हिंसा है। हिंदुस्तान की सरकार देश में हिंसा फैला रही है, ऐसे में निवेश क्यों करें।
रैली में राहुल का पूरा जोर युवाओं पर रहा। उन्होंने कहा कि हर देश के पास कोई ना कोई पूंजी होती है भारत की सबसे बड़ी पूंजी उनके युवा हैं। हथियारों से हम अमेरिका का मुकाबला नहीं कर सकते लेकिन हमारे पास दुनिया के सबसे होशियार युवा हैं। इक्कीसवीं सदी की इस पूंजी को बर्बाद किया जा रहा है, पीएम मोदी युवाओं को रोक रहे हैं, युवाओं को आज सपने भी बेरोजगारी के आते हैं।
राहुल गांधी ने कहा कि हिंदुस्तान में एक करोड़ युवाओं ने रोजगार खोया है, जबकि पीएम मोदी ने 2 करोड़ युवाओं को रोजगार देने की बात कही थी। प्रधानमंत्री सिर्फ लंबे-लंबे भाषण देते हैं, CAA-NRC-NPR की बात करते हैं लेकिन बेरोजगारी पर बात नहीं करते हैं।
यूपीए सरकार के वक्त देश की जीडीपी 9 फीसदी पर थी, आज नए तरीके के बाद भी 5 फीसदी की जीडीपी है। अगर पुराने तरीके से नापें तो सिर्फ 2.5 फीसदी ही जीडीपी है। हमारे वक्त हम सरकार का पैसा गरीबों को देते थे लेकिन ये सरकार सिर्फ अपने दोस्तों को देते हैं।
मोदी सरकार ने कई योजनाएं बंद की। सरकार को जीएसटी के बारे में पता नहीं है। जीएसटी से देश को बड़ा नुकसान हुआ। छोटे उद्योग धंधे बंद हो गए। राहुल ने युवाओं से आह्वान किया कि वे अपनी आवाज को दबने ना दें।
राहुल ने कहा कि शायद पीएम ने अर्थव्यवस्था नहीं पढ़ी है, अगर गरीब के हाथ में पैसा नहीं जाएगा तो वह कुछ खरीदेगा कैसे। सरकार ने किसानों को बर्बाद किया, मनरेगा को खोखला कर दिया, गब्बर सिंह टैक्स लागू कर दिया। पीएम ने लोगों की जेब से पैसा निकालकर अपने अमीर दोस्तों की जेब में डाल दिया।
यूनिवर्सिटी में जारी प्रदर्शन पर कांग्रेस नेता ने कहा कि देश का युवा आज सरकार से सवाल पूछ रहा है लेकिन ये सरकार उनपर ही गोली चलाती है। पीएम किसी यूनिवर्सिटी में जाकर छात्रों से बात करें। एक धर्म को दूसरे धर्म से लड़ाना तिरंगा का अपमान, ये नहीं चलेगा।

ट्रेंडिंग वीडियो