scriptअनलॉक 4.0ः केंद्र की गाइडलाइन जारी, अब गहलोत सरकार की बारी, VIDEO | Central guidelines released for Unlock 4.0 due to corona virus | Patrika News

अनलॉक 4.0ः केंद्र की गाइडलाइन जारी, अब गहलोत सरकार की बारी, VIDEO

locationजयपुरPublished: Aug 30, 2020 01:57:21 pm

Submitted by:

firoz shaifi

अनलॉक 4 की गाइडलाइन कर जारी कर सकती है राज्य सरकार , राज्य में बढ़ते कोरोना के मामले बन रहे हैं सरकार के के लिए सिरदर्द

ashok gehlot ,ashok gehlot

ashok gehlot ,ashok gehlot

जयपुर। कोरोना संक्रमण के बीच केंद्र सरकार ने अनलॉक 4.0 की गाइडलाइन जारी कर दी है। केंद्र सरकार के बाद की गाइईड लाइन जारी होनेके बाद अब राज्य की बारी है। बताया जा रहा है कि राज्य सरकार कल शाम तक अपनी गाइडलाइन भी जारी कर सकती है। हालांकि राज्य में कोरोना के लगातार बढ़ रहे मामले सरकार के लिए सिरदर्द साबित हो रहे हैं।

हैरत की बात तो ये है कि मुख्यमंत्री आवास और सीए कार्यालय में भी कोरोना ने दस्तक दे दी है। हालांकि कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच अनलॉक 4.0 में किस प्रकार की रियायत जनता को दी जाए जबकि कोटा शहर में 6 सितंबर तक लॉकडाउन कर दिया गया है। जयपुर में बढ़ते मामलों के बीच एक बार लॉकडाउन की चर्चा है। ऐसे में सरकार में अनलॉक 4.0 में दी जाने वाली रियायतों को लेकर मंथन चल रहा है, मुख्यमंत्री लगातार गृह विभाग के अधिकारियों से इसे लेकर चर्चा कर रहे हैं।


जयपुर मेट्रो पर सरकार लेगी फैसला
केंद्र सरकार की ओर से सात सितंबर से मेट्रो सेवा बहाल करने की छूट दी गई हो, लेकिन गहलोत सरकार जयपुर में कोरोना के बढ़ते मामलो को लेकर अपने स्तर पर फैसला लेगी। स्कूल कॉलेजों को 30 सितंबर तक बंद किए जाने की तर्ज पर राज्य सरकार भी इसे 30 सितंबर तक बंद करने की घोषणा कर सकती है।


वहीं केंद्र सरकार की ओर से 21 सितंबर से 100 व्यक्तियों की अधिकतम सीमा के साथ सामाजिक, राजनीतिक, धार्मिक कार्यक्रमों की अनुमति देने की घोषणा के बाद राज्य सरकार भी इसकी घोषणा कर सकती है, हालांकि छूट देने के साथ यहां कई शर्तों को भी लागू कर सकती है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो