scriptमिशन निर्यातक बनो अच्छा आइडिया, दूसरे राज्य भी अपनी पहल बताएं— गोयल | central minister goyal praised mission niryatak bano | Patrika News
जयपुर

मिशन निर्यातक बनो अच्छा आइडिया, दूसरे राज्य भी अपनी पहल बताएं— गोयल

— केन्द्र ने सराहा राज्य सरकार का मिशन

जयपुरSep 27, 2021 / 10:25 pm

Pankaj Chaturvedi

मिशन निर्यातक बनो अच्छा आइडिया, दूसरे राज्य भी अपनी पहल बताएं— गोयल

मिशन निर्यातक बनो अच्छा आइडिया, दूसरे राज्य भी अपनी पहल बताएं— गोयल

जयपुर. केन्द्र में निर्यात बढ़ोतरी के लिए राज्य सरकार की ओर से शुरु किए गए मिशन निर्यातक बनो की केन्द्र ने भी सराहना की है। केन्द्रीय उद्योग एवं वाणिज्य मंत्री पीयूष गोयल ने सोमवार को कहा दूसरे राज्य भी अपने यहां बेस्ट प्रेक्टिसेज के बारे में केन्द्र को बताएं।
नई दिल्ली में केन्द्र के वाणिज्य उत्सव के समापन कार्यक्रम में गोयल ने कहा कि राजस्थान में मिशन निर्यातक बनो का आइडिया उन्हें अच्छा लगा। इसमें निर्यात की पहली खेप रवाना होने तक निर्यातक की सहायता की जा रही है। इसके लिए राजस्थान टीम के साथी बधाई के पात्र हैं। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री बैठकों में हमें बताते हैं कि देश और देश के बाहर, कहीं से भी हमें बेस्ट प्रेक्टिसेज को खीखना चाहिए। इसे राज्यों को बताना चाहिए। इससे फर्क नहीं पड़ता कि सामने वाला कौन है। बैठक में राजस्थान के उद्योग विभाग का प्रतिनिधित्व संयुक्त निदेशक पी.आर.शर्मा ने किया।
गौरतलब है कि राज्य के उद्योग विभाग ने 29 जुलाई से नए इम्पोर्ट—एक्सपोर्ट कोड जारी कराने के लिए मिशन निर्यातक बनो शुरु किया था। इसके तहत अब तक करीब डेढ़ हजार नए निर्यातक जिलों में पंजीकृत हुए हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो