केंद्रीय मंत्रियों को दी राज्यों की जिम्मेदारी

केंद्र सरकार ने राज्यों में कोरोना की स्थिति पर नजर रखने के लिए केंद्रीय मंत्रियों को अलग-अलग राज्यों का प्रभारी बनाया है।

By: Bhagwan

Published: 27 Mar 2020, 06:01 PM IST

नई दिल्ली. केंद्र सरकार ने राज्यों में कोरोना की स्थिति पर नजर रखने के लिए केंद्रीय मंत्रियों को अलग-अलग राज्यों का प्रभारी बनाया है। ये सभी मंत्री अपने-अपने राज्यों में कोरोना की स्थिति की जानकारी रोजाना प्रधानमंत्री कार्यालय को देंगे। उत्तर प्रदेश की जिम्मेदारी रक्षामंत्री राजनाथ सिंह, केंद्रीय मंत्री संजीव बाल्यान, महेंद्र नाथ पांडे व कृष्णपाल गुर्जर को सौंपी गई है। अर्जुन मुंडा के पास छत्तीसगढ़ की जिम्मेदारी होगी। केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंहराजस्थान और पंजाब में कोरोना की स्थिति पर नजर रखेंगे। महाराष्ट्र की जिम्मेदारी नितिन गडकरी और प्रकाश जावड़ेकर को दी गई है। वहीं, बिहार का प्रभार राम विलास पासवान और रविशंकर प्रसाद को सौंपा गया है। जनरल वीके सिंह को असम का प्रभारी बनाया गया है। मुख्तार अब्बास नकवी के पास झारखंड की जिम्मेदारी होगी। पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद प्रधान ओडिशा को देखेंगे।


ममता ने लिखा १८ राज्यों को पत्र


पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने १८ राज्यों के सीएम को पत्र लिखकर कहा है कि आप हमारे राज्यों के लोगों का ख्याल रखो हम आपके राज्यों के लोगों का ख्याल रखेंगे।


शादीशुदा जिंदगी की सामान्य नोक-झोंक तलाक का आधार नही: सुप्रीम कोर्ट


नई दिल्ली. सुप्रीम कोर्ट ने कहा है कि शादीशुदा जिंदगी की सामान्य नोक-झोंक से उपजने वाले आरोप-प्रत्यारोप शादी के रिश्ते को खत्म करने का आधार नहीं बन सकते। वैवाहिक विवादों का निस्तारण करते हुए शादी जैसे बंधन की देन बच्चों के भविष्य का ध्यान रखना जरूरी है। जस्टिस आर. भानुमति, जस्टिस एस. अब्दुल नजीर और जस्टिस ए.एस. बोपन्ना की खंडपीठ ने एक फैसले में यह कहा।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned