Byelection2019:उपचुनाव में धनबल—बाहुबल:सख्त हुआ चुनाव आयोग

Byelection2019:उपचुनाव में धनबल—बाहुबल:सख्त हुआ चुनाव आयोग
Byelection2019:उपचुनाव में धनबल—बाहुबल:सख्त हुआ चुनाव आयोग

PUNEET SHARMA | Updated: 09 Oct 2019, 11:35:26 AM (IST) Jaipur, Jaipur, Rajasthan, India

Byelection2019:उपचुनाव में धनबल—बाहुबल:सख्त हुआ चुनाव आयोग

राजनीतिक दलों के साथ ही निर्वाचन विभाग ने नागौर की खींवसर सीट और झुन्झुनु की मंडावा सीट पर 21 अक्टूबर को होने वाले उपचुनाव की तैयारियों को अंतिम रूप देना शुरू कर दिया है। मुख्य निर्वाचन अधिकारी आनंद कुमार आज और कल नागौर और झुन्झुनु जिले के दौरे पर रहेंगे। मुख्य निर्वाचन अधिकारी आनंद कुमार आज 12.30 बजे नागौर और कल 11.30 बजे झुुंझुनु जिले के पुलिस एवं प्रशासनिक अधिकारियों के साथ कानून व्यवस्था की स्थिति की चर्चा कर चुनावी तैयारियों को अंतिम रूप देंगे।
नागौर की खींवसर और झुन्झुनु की मंडावा सीट पर 21 अक्टूबर को उपचुनाव के लिए मतदान होना है। वैसे निर्वाचन विभाग ने इन दोनों सीटों पर उपचुनाव की तैयारियां लगभग पूरी कर ली हैं। खींवसर और मंडावा सीट पर नाम वापसी के बाद 12 प्रत्याशी मैदान में रहे है। निर्वाचन विभाग की सूचना के अनुसार खींवसर विधानसभा क्षेत्र से अब तीन उम्मीदवार मैदान में है। जबकि झुंझुनू की मंडावा सीट पर अब 9 उम्मीदवार उपचुनाव में अपना भाग्य अजमाएंगे। उपचुनाव वाली दोनों सीटों पर मतगणना 24 अक्टूबर को होगी।
इन दोनों सीटों पर उपचुनाव को देखते हुए निर्वाचन विभाग पूरी तरह से सख्ती बरत रहा है। दोनों सीटों पर उपचुनाव में धनबल और बाहुबल का प्रयोग नहीं हो इसके लिए चुनाव आयोग की ओर से पर्यवेक्षक तैनात किए गए हैं। वहीं जिलों के जिला निर्वाचन अधिकारियों और पुलिस अधीक्षकों को अवैध शराब की तस्तकरी, अवैध हथियारों की बरामदगी समेत अन्य सुरक्षात्मक उपायों की जानकारी प्रतिदिन ली जा रही है।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned