scriptजयपुर में आए चाचा चौधरी, साबू के साथ मिलकर बताएंगे साफ-सफाई का महत्व | Chacha Chaudhary came to Jaipur explain the importance of cleanliness | Patrika News

जयपुर में आए चाचा चौधरी, साबू के साथ मिलकर बताएंगे साफ-सफाई का महत्व

locationजयपुरPublished: Dec 13, 2019 05:40:57 pm

निगम मुख्यालय में चाचा चौधरी और साबू की हास्य पुस्तिका विमोचन किया गया।

जयपुर में आए चाचा चौधरी, साबू के साथ मिलकर बताएंगे साफ-सफाई का महत्व

जयपुर में आए चाचा चौधरी, साबू के साथ मिलकर बताएंगे साफ-सफाई का महत्व

स्वच्छता सर्वेक्षण- 2020 में बच्चों की भागीदारी बढ़ाने के लिए गुरुवार को निगम मुख्यालय में चाचा चौधरी और साबू की हास्य पुस्तिका विमोचन किया गया। आयुक्त विजय पाल सिंह ने बताया कि यह हास्य पुस्तिका स्कूलों में छात्र-छात्राओं को वितरित की जाएगी। इसे पढ़कर बच्चे जागरूक
होंगे और बड़ों को भी
जागरूक करेंगे। कुछ ऐसे हैं सवाल-जवाब-
चाचा चौधरी: साबू, क्या तुम जानते हो कि हमारा शहर स्वच्छता सर्वेक्षण 2020 में भाग ले रहा हैं?
साबू: हां, मैं जानता हूं और इसके लिए हमारे शहर को 100 अंक भी मिलेंगे।
स्वच्छता सर्वेक्षण-2020 को लेकर नगर निगम की टीम सक्रिय हो गई हैं। राजधानी दो साल पहले ही खुले में शौच मुक्त हो चुका है, लेकिन दिल्ली से आने वाली टीम के सामने कोई ऐसी स्थिति न पैदा हो जाए, जिससे नम्बर कट जाएं, इसी को देखते हुए नगर निगम की टीम सुबह पांच बजे ही सक्रिय हो जाती है।
बाहरी इलाकों के अलावा जवाहर नगर कच्ची बस्ती, ज्योति नगर कच्ची बस्ती, भट्टा बस्ती सहित शहर की अन्य कच्ची बस्तियों में व्यवस्था भी दुरुस्त की गई है। यहां बने सार्वजनिक शौचालयों की नियमित सफाई होने के साथ-साथ पानी की भी व्यवस्था की जा रही है।
हालांकि अब तक दिल्ली से निरीक्षण के आने वाली टीम 15 दिसम्बर को आ रही थी, लेकिन अब यह समय पांच दिन और आगे बढ़ गया है। निगम अधिकारियों का कहना है कि 20 से 22 दिसम्बर के बीच टीम के आने की संभावना है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो