मौज-मस्ती के लिए किया छोटा-मोटा काम, पैसे की डिमांड बढ़ी तो देने लगे वारदातों को अंजाम

मौज-मस्ती के लिए किया छोटा-मोटा काम, पैसे की डिमांड बढ़ी तो देने लगे वारदातों को अंजाम

Deepshikha | Publish: Apr, 17 2019 06:40:17 PM (IST) Jaipur, Jaipur, Rajasthan, India

मालवीय नगर थाना पुलिस ने पकड़ा गिरोह, 5 चेन स्नेचर्स और 2 खरीददार एक साल में दे चुके 18 वारदातों को अंजाम

जयपुर. शहर के अलग-अलग इलाकों में 18 चेन स्नेचिंग की वारदातों को अंजाम देने वाले गिरोह का पर्दाफाश करते हुए मालवीय नगर थाना पुलिस ने पांच चेन स्नेचर्स और दो खरीदारों को गिरफ्तार किया। पुलिस ने आरोपियों के कब्जे से लूटी गई दो चेन और लूट के लिए काम में ली गई दो पावर बाइक बरामद की है।

डीसीपी राहुल जैन ने बताया कि गिरफ्तार आरोपी हर्ष उर्फ आयुष मोतियानी(19) जवाहर नगर हाल सिविल लाइन, अजय साधवानी(25) इंदिरा गांधी नगर, सुरेश उर्फ सन्नी अठवानी(24) गोनेर रोड गणेश विहार, नरेश रोगानी(22) ब्रह्मपुरी, पवीर दास उर्फ बॉबी गणेश विहार खरीददार तरणीदास बंगाली व संतुदास बंगाली भौमियाजी की छतरी आदर्श नगर के रहने वाले हैं। खरीददार मोती डूगंरी के पास ज्वैलरी की दुकान चलाते हैं। दोनों खरीददार पश्चिम बंगाल के हुगली के रहने वाले हैं। पांचों आरोपी पढ़ाई छोडऩे के बाद छोटा-मोटा प्राइवेट जॉब करने लगे। उसके बाद खर्चे की डिमांड बढ़ती गई तो चेन लूटने का काम शुरू कर दिया। एक साल में 18 वारदातों को दिया अंजाम।

 

सीसीटीवी खंगाली, हुलिए के आधार पर धरे गए बदमाश
डीसीपी ने बताया कि बदमाशों ने आठ अप्रेल को गणगौर के दिन शिप्रा पथ, मानसरोवर और बजाज नगर में लगातार तीन चेन स्नेचिंग की वारदातों को अंजाम दिया। इसके अगले दिन 9 अप्रेल को मॉडल टाउन में एक महिला की चेन तोड़कर ले गए। इस पर एसीपी सुरेश जांगिड़ और थानाधिकारी रघुवीर सिंह के नेतृत्व में टीम गठित की गई। टीम ने शहर में हुई चेन स्नेचिंग की वारदातों के घटनास्थल के आस-पास से लिए गए सीसीटीवी फुटेज के हुलिए तथा घटना में काम में ली गई पावर बाइक के आधार पर संदिग्धों की तलाश की गई। हुलिए के आधार पर पांचों चेन स्नेचर्स को गिरफ्तार किया गया।

 

अलग-अलग जगह किराए पर रहते
पुलिस ने बताया कि आरोपी अलग-अलग जगह किराए पर रहते थे। वारदात को अंजाम देने के बाद आस-पास के कमरे में जाकर रुक जाते थे। एडीशनल डीसीपी ललित शर्मा ने बताया कि प्राथमिक पूछताछ में सामने आया कि गैंग ने पिछले एक साल में मालवीय नगर, जवाहर नगर, प्रताप नगर, खोह नागोरियान, बजाज नगर, शिप्रापथ व मानसरोवर थाना इलाके में 18 वारदातों को अंजाम दे चुके हैं।

 

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned