scriptलॉकडाउन में चेन स्नेचिंग वाहन चोरी, चार बदमाश गिरफ्तार | Chain snatching vehicle theft in lockdown, four crooks arrested | Patrika News

लॉकडाउन में चेन स्नेचिंग वाहन चोरी, चार बदमाश गिरफ्तार

locationजयपुरPublished: Jun 01, 2020 10:30:26 pm

Submitted by:

Lalit Tiwari

मानसरोवर थाना पुलिस ने लॉकडाउन में वाहन चोरी, चेन स्नेचिंग की वारदात का खुलासा करते हुए बावरिया गिरोह के चार बदमाशों को गिरफ्तार किया हैं।

लॉकडाउन में चेन स्नेचिंग वाहन चोरी, चार बदमाश गिरफ्तार

लॉकडाउन में चेन स्नेचिंग वाहन चोरी, चार बदमाश गिरफ्तार

मानसरोवर थाना पुलिस ने लॉकडाउन में वाहन चोरी, चेन स्नेचिंग की वारदात का खुलासा करते हुए बावरिया गिरोह के चार बदमाशों को गिरफ्तार किया हैं। पुलिस ने उनके कब्जे से चोरी की दस बाइक भी बरामद की है। पूलिस पूछताछ में बदमाशों ने बताया कि वह ट्रकों से भी डीजल चुराने का काम करते थे।
पुलिस कमिश्नर आनंद श्रीवास्तव ने बताया कि एडिशनल कमिश्नर अशोक गुप्ता, डीसीपी (अपराध) योगेश यादव और डीसीपी (दक्षिण) योगेश दाधीच के नेतृत्व में टीम गठित की गई थी। टीम को सूचना मिली थी कि पुलिस थाना मानसरोवर, मुहाना, सांगानेर, शिप्रापथ, सांगानेर सदर, मालपुरा गेट, प्रताप नगर, गांधी नगर क्षेत्र में लॉकडाउन के दौरान बावरिया गिरोह के वारदात करने की सूचना मिली थी। थानाप्रभारी दिलीप कुमार के नेतृत्व में आरोपी सांगानेर निवासी दीपक बावरिया उर्फ कोच्या, जमवारामगढ़ निवासी किशोर बावरिया, नरैना छोटा निवासी लल्लू
उर्फ लाला उर्फ रमेश उर्फ चिक्या और मालपुरा गेट निवासी रामलाल बावरिया उर्फ कच्छा को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से चोरी की दस बाइके बरामद कर ली। आरोपी अब तक एक दर्जन चेन स्नैचिंग, दो दर्जन बाइक चोरी और चार दर्जन वाहनों ट्रकों से डीजल और कारों से पेट्रोल चोरी की वारदातों का खुलासा हुआ है।
बदमाशों ने उगले राज-
आरोपी पूर्व से सजायाफ्ता होकर चोरीा, नकबजनी, लूट में गिरफ्तार होकर जेल गए है। मुखिया दीपक बावरिया उर्फ कोच्या है जो एक गिरोह बनाकर चोरी और लूट की वारदातों को अंजाम देते है। आरोपियों ने बताया कि चोरी की पावर बाइक प्लसर, अपाचे से जयपुर शहर में मानसरोवर, महेश नगर, सांगानेर, सांगानेर सदर, मालपुरा गेट, शिप्रापथ, मानसरोवर, मुहाना इलाके से रैकी कर दिन में बाइक और चेन स्नेचिंग की वारदातों को अंजाम देते है। तथा रात में खड़े ट्रकों से डीजल और मारुति कारों से पेट्रोल चोरी करते है।
– डीजल और पेट्रोल चोरी के लिए रात के समय दो सूमहों में बाइक से निकलते है। आरोपी डीजल पेट्रोल की 50 वारदातें कर चुके हैं।
– आरोपी बाइकों को चोरी करके कुछ दिन उपयोग करके छोड़ देते है और दूसरी बाइक चुरा लेते है।
– चोरी की बाइक सस्ते दामों में बेच देते है।
– आरोपी दीपक और किशर चेन स्ननेचिंग के एक्सपर्ट है। गिरोह के अधिकतर लोग सगे रिश्तेदार है। जिसके पीछे एक दूसरे पर विश्वास होना है।
आरोपियों ने लूट, चोरी, नकबजनी, छीना झपटी का अपराधिक रिकार्ड रहा है। जिनमें दीपक के खिलाफ पूर्व से 22 प्रकरण, रामलाल बावरिया
के खिलाफ 20 प्रकरण, लल्लू उफर् लाल उफर् रमेश बावरिया के 09 प्रकरण और आरोपी किशोरी बावरिया के खिलाफ 03 प्रकरण पुलिस थाना
बगरू, भांकरोटा, करधनी, आदर्श नगर, प्रताप नगर, जवाहर नगर, सांगानेर सदर, मानसरोवर मुहाना और जयपुर आयुक्तालय और खाटूश्याम जी
सीकर जमवारामगढ़ जिला जयपुर ग्रामीण में दर्ज होकर चालाना पेश हुए है।
– आरोपी वाहन चोर, चेन स्नैचर, डीजल, पेट्रोल, चोर, चोरी नकबजनी की वारदात करने के आदि है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो