निकाला जागरूकता रथ, पढ़ाएंगे मतदान का पाठ

chandra shekar pareek

Publish: Nov, 10 2018 10:46:46 PM (IST)

Jaipur, Jaipur, Rajasthan, India

विधानसभा चुनाव में शत-प्रतिशत मतदान की अलख जगाने के लिए विप्र फाउंडेशन की चैतन्य रथयात्रा शनिवार को जयपुर से रवाना हुई। विद्याधर नगर स्थित परशुराम सर्किल से रवाना हुई यात्रा के आगे जुलूस के रूप में मोटर साइकिल सवारों का जत्था चल रहा था। यह यात्रा अम्बाबाड़ी, कलेक्ट्रेट सर्किल, एमआई रोड, घाट की गुणी होते हुए दौसा व अलवर के लिए रवाना हुई। यात्रा के दौरान लोगों को मतदान का महत्व बताने के साथ उन्हें जागरूक किया जाएगा। वहीं, लोगों को गाय, गीता व गायत्री मंत्र की महत्ता भी बताई जाएगी।

रथयात्रा को पूर्व डीजीपी ओमेंद्र भारद्वाज, फाउंडेशन के राष्ट्रीय समन्वयक किशन जोशी, प्रदेशाध्यक्ष देवीशंकर शर्मा ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। इस मौके पर समाजसेवी सीताराम अग्रवाल, पार्षद दिनेश कांवट, मंजू शर्मा, यात्रा प्रभारी विष्णु पारीक, उपाध्यक्ष मुकेश दाधिच, सचिव विनोद अमन सहित कई लोग मौजूद रहे। प्रदेशाध्यक्ष देवीशंकर शर्मा ने बताया कि विप्र फाउंडेशन की इस अनूठी पहल के तहत केवल ब्राह्मण समाज को ही नहीं, बल्कि सभी वर्ग के मतदाताओं को मतदान के प्रति जागरूक करने का लक्ष्य रखा गया है। इस रथयात्रा के जरिए मतदान के महत्व के साथ गाय, गीता व गायत्री मंत्र की महत्ता भी बताई जाएगी।

दो और रथ होंगे रवाना

यात्रा का विभिन्न स्थानों पर स्वागत किया गया। रथ का नेतृत्व लक्षित पारीक व अंकेश महर्षि कर रहे हैं। यात्रा का समापन 13 नवंबर को अजमेर में होगा। विप्र फाउंडेशन के संस्थापक संयोजक सुशील ओझा ने बताया कि पूरे प्रदेश में मतदाता जागरूकता के लिए एक रथ 11 नवंबर को श्रीगंगानगर और दूसरा 12 नवंबर को राजसमंद से रवाना होगा।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned