scriptसवा चार लाख से अधिक वाहनों का चालान | Challan of more than four and a quarter lakh vehicles | Patrika News

सवा चार लाख से अधिक वाहनों का चालान

locationजयपुरPublished: Jun 11, 2020 07:04:30 pm

Submitted by:

Lalit Tiwari

लॉकडाउन में पुलिस ने करोड़ों रुपए कमाई कर ली है। नियमों का लोग जमकर उल्लंघन करने में लगे हुए है

सवा चार लाख से अधिक वाहनों का चालान

सवा चार लाख से अधिक वाहनों का चालान

लॉकडाउन में पुलिस ने करोड़ों रुपए कमाई कर ली है। नियमों का लोग जमकर उल्लंघन करने में लगे हुए है। प्रदेश में वैश्विक महामारी कोरोना वायरस के संक्रमण की रोकथाम के लिए लागू राजस्थान एपिडेमिक अध्यादेश के तहत अब तक 80 हजार व्यक्तियों का चालान कर 1 करोड 48 लाख रुपए से अधिक का जुर्माना वसूल किया गया है। मुख्यतः सार्वजनिक स्थलों पर मास्क
नहीं लगाने वाले, बिना मास्क पहने लोगों को सामान बेचने वाले, सार्वजनिक स्थलों पर थूकने वाले और सोशल डिस्टेंस की पालना नहीं करने वाले व्यक्तियों के चालान किए गए है।
महानिदेशक पुलिस अपराध बी एल सोनी ने बताया कि निषेधाज्ञा तथा क्वारंटाईन मापदण्डों का उल्लघंन करने पर 3500 एफआईआर दर्ज कर अब तक करीब 7 हजार व्यक्तियों को गिरफ्तार किया गया। निषेधाज्ञा व एमवी एक्ट के तहत चालान कर सवा 4 लाख से अधिक वाहनों का चालान किया गया और 8 करोड़ रुपये से अधिक का का जुर्माना वसूल किया जा चुका है।
सोनी ने बताया कि प्रदेश में 18 हजार 800 लोगों को सीआरपीसी के प्रावधानों के तहत शांति भंग के आरोप में गिरफ्तार किया गया। सोशल मीडिया के दुरुपयोग के मामले में राजस्थान पुलिस की टीम लगातार नजर बनाए हुए है। पुलिस ने सोशल मीडिया के दुरुपयोग के मामलों में अब तक 215 मुकदमे दर्ज कर 297 असामाजिक तत्वों के खिलाफ अभियोग दर्ज किया है एवं 222 को गिरफ्तार किया गया है।
महानिदेशक पुलिस अपराध ने बताया कि काला बाजारी करने वाले लोगो पर भी पुलिस की पैनी नजर है। लॉक डाउन के दौरान काला बाजारी करते पाए गए दुकानदारों के विरुद्ध आवश्यक वस्तु अधिनियम के तहत 132 मुकदमे दर्ज कर कार्रवाई की जा रही है एवं 85 को गिरफ्तार किया गया है। सोनी ने बताया कि राजस्थान पुलिस द्वारा सभी निर्धारित प्रावधानों के तहत प्रभावी कार्रवाई की जा रही है। वर्तमान में रात 9 बजे से सुबह 5 बजे तक सभी गतिविधियों निषिद्ध है। उन्होंने आमजन से चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी समस्त दिशा-निर्देशों की पालना करने की अपील की है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो