scriptएम्बाप्पे की हैट्रिक, पीएसजी ने बार्सिलोना को 4-1 से रौंदा | champions league | Patrika News

एम्बाप्पे की हैट्रिक, पीएसजी ने बार्सिलोना को 4-1 से रौंदा

locationजयपुरPublished: Feb 18, 2021 11:42:16 pm

Submitted by:

Satish Sharma

बार्सिलोना को दूसरे लेग में वापसी के लिए करने होंगे कम से कम चार गोल… २० मार्च को खेला जाएगा दूसरा लेग

एम्बाप्पे की हैट्रिक, पीएसजी ने बार्सिलोना को 4-1 से रौंदा

एम्बाप्पे की हैट्रिक, पीएसजी ने बार्सिलोना को 4-1 से रौंदा

बार्सिलोना। फ्रांस के विश्वकप विजेता फॉरवर्ड कीलियन एम्बाप्पे की शानदार हैट्रिक के दम पर पेरिस सेंट जर्मेन (पीएसजी) ने चैम्पियंस लीग के राउंड-16 के पहले लेग में बार्सिलोना को 4-1 से करारी शिकस्त दी। यहां कैम्प नाउ में मंगलवार रात को खेले गए मुकाबले में नेमार और एंजेल डी मारिया जैसे दिग्गज खिलाडिय़ों की गैर मौजूदगी में उतरी पीएसजी के लिए एम्बाप्पे ने बेहतरीन हैट्रिक लगाई। उनकी इस हैट्रिक के बाद बार्सिलोना को अब दूसरे लेग में वापसी करने के लिए कम से कम चार गोल करने होंगे। बार्सिलोना ने 27वें मिनट में ही गोल कर 1-0 की बढ़त बना ली। टीम के लिए यह गोल उसके स्टार खिलाड़ी लियोनेल मेसी ने 27वें मिनट में पेनाल्टी पर किया। हालांकि इसके बाद पीएसजी ने बेहतरीन वापसी की और एम्बाप्पे द्वारा 32वें और 65वें मिनट में शानदार गोल की मदद से 2-1 की बढ़त बना ली। इसके बाद माइसिस किन ने 70वें मिनट में गोल करके पीएसजी को 3-1 की बढ़त दिला दी। इस गोल के बाद एम्बाप्पे ने 86वें मिनट में एक और गोल करके अपनी हैट्रिक पूरी की और पीएसजी को 4-1 की शानदार जीत दिला दी।
बार्सिलोना के खिलाफ हैट्रिक लगाने वाले एम्बाप्पे तीसरे खिलाड़ी
चैम्पियंस लीग में बार्सिलोना के खिलाफ हैट्रिक लगाने वाले एम्बाप्पे केवल तीसरे खिलाड़ी बने हैं। छठे सीजन में भी बार्सिलोना को बायर्न म्यूनिख के हाथों 2-8 से हार का सामना करना पड़ा था। पेरिस सेंट जर्मेन और बार्सिलोना के बीच चैम्पियंस लीग के राउंड-16 के दूसरे लेग का मुकाबला 20 मार्च को पेरिस में खेला जाएगा।
लिवरपूल ने लिपजिग को 2-0 से हराया
बुडापेस्ट। मोहम्मद सालाह और सादियो माने के एक-एक गोल की बदौलत लिवरपूल ने चैम्पियंस लीग के राउंड-16 के पहले लेग में आरबी लिपजिग को 2-0 से हरा दिया। लगातार तीन हार के बाद इस मैच में लौटी लिवरपूल मंगलवार रात पहले हाफ में कोई गोल नहीं दाग पाई। लेकिन दूसरे हाफ में टीम ने 53वें मिनट में सालाह के गोल की बदौलत 1-0 की बढ़त बना ली। इसके पांच मिनट बाद ही उसने माने के गोल की बदौलत स्कोर 2-0 तक पहुंचा दिया। सालाह का सात मैचों में यह सातवां गोल है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो