छह दिन में व्यवस्थाएं दुरुस्त नहीं हुईं तो बाजार कर देंगे बंद

छह  दिन में व्यवस्थाएं दुरुस्त नहीं हुईं तो बाजार कर देंगे बंद
छह दिन में व्यवस्थाएं दुरुस्त नहीं हुईं तो बाजार कर देंगे बंद

Ashwani Kumar | Updated: 09 Oct 2019, 07:20:39 PM (IST) Jaipur, Jaipur, Rajasthan, India

-अव्यवस्थओं की ऐसी मार कि व्यापार हो रहा चौपट
-दो महीने में करना था काम पूरा, चार महीने बाद भी अधूरा

जयपुर। स्मार्ट सिटी के तहत चांदपोल बाजार में बन रही स्मार्ट रोड का काम पूरा होने का नाम नहीं ले रहा है। इससे त्योहारी सीजन में व्यापार चौपट हो रहा है। व्यापारियों का कहना है कि चांदपोल गेट से छोटी चौपड़ की ओर जाने वाली मुख्य सड़क को स्मार्ट बनाने का काम शुरू हुआ, लेकिन चार महीने बीत जाने के बाद भी पूरा नहीं हो पाया है। जबकि काम शुरू करते समय स्मार्ट सिटी के अधिकारियों ने दो महीने में काम पूरा करने का वादा किया था। ठप होते व्यापार को देखते हुए व्यापार मंडल ने काम पूरा करने के लिए 15 अक्टूबर तक का समय स्मार्ट सिटी को दिया है। व्यापार मंडल के पदाधिकारियों का कहना है कि यदि अगले छह दिनों में काम पूरा नहीं हुआ तो व्यापारी विरोध स्वरूप बाजार बंद रखेंगे और दुकानों की चाबियां स्मार्ट सिटी के दफ्तर में जमा कर देंगे।

अब तक अधूरा काम
-मुख्य बाजार से अंदर जाने वाले रास्तों में बेरिकेड्स लगा रखे हैं।
-अब तक नालियां बनाने का काम अधूरा है।
-रोड के साइड में अब तक पार्किंग का काम ही पूरा नहीं हो पया है।
-डक्ट का काम अभी भी अधूरा है।
-सीवर लाइन का काम भी अधूरा है।

वर्जन...
काम पूरा न होने से नवरात्र का बाजार प्रभावित हुआ है। जिस तरह से स्मार्ट सिटी के अधिकारी काम कर रहे हैं, उससे लगता नहीं है कि काम जल्द पूरा होगा। सात दिन में व्यवस्थाएं ठीक नहीं हुईं तो बाजार बंद करेंगे।
-सुभाष गोयल, अध्यक्ष, चांदपोल व्यापार मंडल

काम में देरी हुई है। इनके कारण पता करने के लिए बुधवार को बैठक की है। गुरुवार को सुबह अधिकारियों को चांदपोल बाजार भेजेंगे। शेष काम को जल्द से जल्द पूरा करवाया जाएगा।
-विजय पाल सिंह, सीईओ, स्मार्ट सिटी

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned