scriptलालू यादव के समधी चंद्रिका राय छोड़ेगें आरजेडी | Chandrika Rai willbe leave RJD | Patrika News

लालू यादव के समधी चंद्रिका राय छोड़ेगें आरजेडी

locationजयपुरPublished: Feb 14, 2020 12:36:48 pm

Submitted by:

Sharad Sharma

नीतीश कुमार की पार्टी में हो सकते हैं शामिलपारिवारिक विवाद है प्रमुख कारण

लालू यादव के समधी चंद्रिका राय छोड़ेगें आरजेडी

लालू यादव के समधी चंद्रिका राय छोड़ेगें आरजेडी

बिहार के चुनावी साल में आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद के परिवार में मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। हालिया परेशानी लालू को अपने समधी और आरजेडी विधायक चंद्रिका राय की वजह से है, जिन्होंने आरजेडी छोड़कर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की पार्टी जेडीयू में शामिल होने का मन बना लिया है। चंद्रिका राय लालू के बड़े बेटे और विधायक तेज प्रताप यादव के ससुर हैं।
गौरतलब है कि 2018 में तेज प्रताप की शादी चंद्रिका राय की बेटी ऐश्वर्या से हुई थी, मगर छह महीने के बाद ही तेज प्रताप ने ऐश्वर्या से तलाक लेने के लिए कोर्ट में अर्जी डाल दी थी। पिछले दिनों लालू की पत्नी और पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी ने ऐश्वर्या को अपने घर से भी निकाल दिया था। ऐश्वर्या ने आरोप लगाया था कि राबड़ी देवी उनके साथ मारपीट करती हैं। इससे पहले भी एक बार और ऐश्वर्या राबड़ी देवी के घर से बाहर निकल गई थीं और आरोप लगाया था कि उस बार भी उनके साथ मारपीट की गई थी। ऐश्वर्या के साथ बदसलूकी होने के बाद से ही चंद्रिका राय और लालू परिवार में दूरियां काफी बढ़ गई थीं।
इसी कड़ी में चंद्रिका राय ने अब यह संकेत दे दिए हैं कि वह जल्द ही नीतीश कुमार की पार्टी में शामिल हो सकते हैं। पिछले दिनों चंद्रिका राय ने नीतीश कुमार से मुलाकात भी की थी। माना जा रहा है कि उन्होंने जेडीयू में शामिल होने को लेकर चर्चा भी की थी। जानकारी के मुताबिक, चंद्रिका राय का दावा है कि आरजेडी में कई ऐसे विधायक हैं जो तेजस्वी यादव के नेतृत्व से नाखुश हैं और पार्टी छोड़ने के लिए सही समय का इंतजार कर रहे हैं। चंद्रिका राय ने नीतीश कुमार के साफ-सुथरी छवि की तारीफ करते हुए विश्वास जताया है कि आगामी विधानसभा चुनाव में भी एक बार फिर एनडीए की सरकार बनेगी। बता दें कि इस बात की भी अटकलें लगाई जा रही हैं कि नीतीश कुमार की पार्टी में शामिल होने के बाद चंद्रिका राय तेज प्रताप यादव के खिलाफ चुनाव लड़ सकते हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो