script#changemaker खुद बदलेंगे तभी क्षेत्र का होगा विकास | change maker meeting news sanganer | Patrika News

#changemaker खुद बदलेंगे तभी क्षेत्र का होगा विकास

locationजयपुरPublished: Sep 17, 2018 10:11:28 pm

Submitted by:

Harshit Jain

– सांगानेर विधानसभा क्षेत्र की जनएजेंडा की दूसरी बैठक हल्दीघाटी मार्ग स्थित जागृति पार्क आयोजित

changemaker

खुद बदलेंगे तभी क्षेत्र का होगा विकास

जयपुर. राजस्थान पत्रिका की ओर से चल रहे अभियान चेंजमेकर्स राजनीति में बदलाव के नायक अभियान के तहत जनएजेंडा बनाने के लिए सोमवार को प्रताप नगर के हल्दीघाटी मार्ग स्थित जागृति पार्क में सांगानेर विधानसभा की बैठक आयोजित की गई। इसमें सांगानेर विधानसभा क्षेत्र के चेंजमेकर्स और वॉलेंटियर्स और आमजन ने हिस्सा लिया।
बैठक के दौरान चेंजमेकर्स और वॉलेंटियर्स ने राजस्थान पत्रिका के अभियान चेंजमेकर राजनीति में बदलाव के नायक की सरहाना करते हुए कहा कि राजनीति को स्वच्छ करने के लिए पत्रिका का अच्छा प्रयास है। हर चीज को बदलने में समय लगता है। इस अभियान से देश की राजनीति भी स्वच्छ अवश्यक होगी, बस थोड़ा वक्त लगेगा। इस दौरान उन्होंने क्षेत्र समस्याएं बताने के साथ-साथ क्षेत्र में विकास के मुदों पर चर्चा की। आमजन ने कहा कि हमें खुद को बदलना चाहिए तभी विकास होगा।

इन मुद्दों पर हुआ विचार विमर्श
लोगों का कहना कि क्षेत्र पार्क के पास अवैध डम्पिंग यार्ड बना दिया है, जिससे लोगों को काफी पेरशानी हो रही है। डम्पिंग यार्ड बनाने से कॉलोनी में बदबू की समस्या रहती है। इससे लोगों का यहां रहना दूभर हो रहा है। सड़क पर कचरा फैला रहता है। इसके अलावा यहां कचरा उठाने वाली हूपर गाड़ी काफी लेट आती है। वह जब तक आती है लोग अपने काम पर चले जाते हैं। मजबूरन लोग खाली जगह पर कचरा फेंक जाते हैं। इससे जगह-जगह कचरा पड़ा रहता है। वहीं क्षेत्र में पानी की समस्या सेे भी लोग परेशान है।
कम प्रेशर से पानी आने की वजह से पानी की आपूर्ति ठीक नहीं होती। इसलिए मुंहमांगे दामों में पानी का टैंकर डलवाना पड़ता है। वहीं क्षेत्र की सड़कों का हाल बुरा है। सालों से यहां सड़कों का दोबारा निर्माण नहीं हुआ। बारिश के बाद तो जगह-जगह सड़क में गड्ढे हो गए हैं, जिससे वाहन चालकों को काफी समस्या होती है। चेंजमेंकर्स और वॉलेंटियर्स ने बताया कि क्षेत्र की सबसे बड़ी समस्या है कि यहां स्टूडेंट बड़ी संख्या में रहते हैं, वो रात में गाडिय़ों के शीशे तोड़ जाते हैं।
ये रहे मौजूद
अमित सैनी, गोपाल सैनी, हंसा भाटिया, जगदीश प्रसाद, गजानन भट्ट, त्रिलोक चंद काला, अनिल कुमार गुप्ता, डॉ.वसदेव केसवानी, कमल अग्रवाल, बुरदू राम भार्गव, महेन्द्र शर्मा, राजेश जैन, बी.के.भाटिया

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो