नेताओं-अफसरों के घर नहीं, इसलिए हवामहल विधानसभा क्षेत्र का विकास धीमा

नेताओं-अफसरों के घर नहीं, इसलिए हवामहल विधानसभा क्षेत्र का विकास धीमा

Jaya Gupta | Publish: Sep, 16 2018 08:50:05 PM (IST) | Updated: Sep, 16 2018 08:50:06 PM (IST) Jaipur, Rajasthan, India

- हवामहल विधानसभा क्षेत्र का 'जन एजेंडा 2018-23Ó बनाने के लिए रामगढ़ मोड़ स्थित सरस्वती सीनियर सैकण्डरी स्कूल में बैठक हुई

जयपुर। हवामहल विधानसभा क्षेत्र का 'जन एजेंडा 2018-23Ó बनाने के लिए रामगढ़ मोड़ स्थित सरस्वती सीनियर सैकण्डरी स्कूल में बैठक हुई। जिसमें चेंजमेकर्स, वॉलेंटियर्स के साथ क्षेत्र के हर आयु वर्ग व अलग-अलग क्षेत्रों से जुड़े हुए लोगों ने भाग लिया। बैठक में लोगों ने अपनी समस्याओं के साथ क्षेत्र के विकास महत्वपूर्ण बिंदुओं पर बात की।
बैठक में चेंजमेकर स्नेहलता भारद्वाज ने कहा कि हमारे विधानसभा क्षेत्र में नेताओं और बड़े अफसरों के घर नहीं है। यहीं कारण है कि क्षेत्र का विकास धीमा है। वहीं सीए अनिल यादव ने बताया कि यहां मूलभूत सुविधाएं भी राजनैतिक दलों के वोटों के हिसाब से दी जा रही हैं। जिस दल की सरकार, उतने समय एक क्षेत्र विशेष के लोगों को ही सुविधा मिलेगा। सरकार बदलने पर दूसरे दल के लोगों को। हेमलता पारीक ने कहा कि नगर निगम के अधिकारी अपनी जिम्मेदारी नहीं निभा रहे। अगर निगम सही से काम कर ले तो क्षेत्र का कुछ प्रतिशत विकास तो अपने आप ही हो जाए। वहीं मकसूद अली ने निगम से साथ पुलिस को भी अपनी जिम्मेदारी याद रखने की बात कही। सभी लोगों ने एक सुर में कहा कि परकोटा शहर की स्थापना होने के समय का है। हर साल लाखों पर्यटक परकोटे का रुख करते हैं। फिर भी सरकारों के लिए सबसे कम प्राथमिकता का क्षेत्र रहता है। न यहां बीजेपी के विधायकों ने काम किया और न ही कांग्रेस के। चुनाव जीतने के लिए कोई विधायक शक्ल तक नहीं दिखाते। चुनाव से पहले फिर से वोट मांगने आ जाते हैं।

बैठक में ये लोग हुए शामिल
राजेश कुमार भारद्वाज, स्नेहलता भारद्वाज, अनिल यादव, हनुमान गुर्जर, नाठासिंह, मेघना कंवर, हेमलता पारीक, उषा कुमारी, अब्दुल, रमजान, मकसूद अली, अशोक प्रजापति, मनोज कुमार यादव, हिमांशु शर्मा, विक्रम चौधरी, प्रताप सिंह राठौड़, मोहन लाल सैनी, महेंद्र, विकास सिंह, भारत, देवकी नंदन भारद्वाज सहित अन्य लोग उपस्थित रहे।

जन एजेंडे की अगली बैठक सोमवार सुबह 9 बजे 174, आशीर्वाद भवन, गोविंद नगर पश्चिम, आमेर रोड पर होगी।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

Ad Block is Banned