#changemaker राजनीति में स्वच्छता के लिए ​चेंजमेेकर्स ने शुरू किया रायशुमारी अभियान

#changemaker राजनीति में स्वच्छता के लिए ​चेंजमेेकर्स ने शुरू किया रायशुमारी अभियान

Vijay Kumar Sharma | Publish: Sep, 04 2018 09:44:48 PM (IST) Jaipur, Rajasthan, India

चेंजमेकर अभियान जमीनी गतिविधियों के दौर, विद्याधर नगर विधानसभा क्ष्रेत्र में बैठकें हुई

जयपुर। राजस्थान पत्रिका महाअभियान चेंजमेेकर्स बदलाव के नायक के तहत अब राजधानी में चेंजमेेकर्स पूरी तरह सक्रिय नजर आने लगे है। विद्याधर नगर विधानसभा क्षेत्र में चेंजमेकर्स ने लोगों के बीच जाकर बैठकों का दौर शुरू कर दिया हैं,जहां वे जनता से अपने भावी नेता के बारे में रायशुमारी कर रहे है। चेंजमेकर सुरेन्द्र शर्मा ने बताया कि क्षेत्र में विद्याधर नगर में सेंट्रल स्पाइन की सोसायटी में मंगलवार को लोगों से बैठक की गई, जहां भावी नेता के लिए तैयार किया गया रायशुमारी पत्र भरवाया गया।

छात्रनेता चुनने की दी थी नसीहत
इधर इससे पहले विद्याधर नगर विधानसभा के एक चेंजमेकर्स की ओर से पत्रिका महाअभियान के तहत छात्रसभा का का आयोजन किया गया था। जिसमें छात्र—छात्राओं को महाअभियान के बारे में जानकारी दी गई। चेंजमेकर सुभदेश सिंह चौहान ने आने वाले छात्रसंघ चुनावों को लेकर एक संस्थान में सभा आयोजित की। जिसमें पत्रिका मुहिम की जानकारी दी। उन्होंने इस मौके पर आगामी छात्रसंघ चुनावों में स्वच्छ नेता चुनने की नसीहत दी। छात्रों को बताया कि प्रत्याशियों के मुद्दों का आंकलन करें और छात्रहित को ध्यान में रख वेाट दें। इस दौरान छात्रों कहा कि अपनी समस्याओं को लेकर जनप्रतिनिधियों से सवाल करें। अगर भर्तियां अटकी हुई हैं तो जनप्रतिनिधि के पास जाकर सवाल पूछे। इस दौरान सभा में 250 से अधिक छात्र उपस्थित थे।

यह है चेंजमेकर महाभियान...
राजनीति में स्वच्छता के विचार के साथ 4 अप्रैल को शुरू हुआ चेंजमेकर अभियान जमीनी गतिविधियों के दौर में प्रवेश कर चुका है। राजस्थान,मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ में शुरू हुई वोटिंग प्रक्रिया में चेंजमेकर्स को पसंद करने वाले मतदाताओं की संख्या सात लाख के पार चली गई है। तीनों राज्यों के विधानसभा क्षेत्रों में ये चेंजमेकर और वॉलंटियर इन दिनों पौधरोपण का कार्य कर रहे हैं। फेक न्यूज पर जागरूक करेंगे वॉलंटियर। तमाम वॉलंटियर्स ने सोशल मीडिया सहयोगी के रूप में कार्य करने का विकल्प चुना है। स्वच्छ करें राजनीति, पत्रिका महाअभियान में ऐसे अभियान सहयोगी अपने क्षेत्र में बैठकें कर जनता को जागरूक करेंगे।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned