जाने सांगानेर विधानसभा के संभावित उम्मीदवारों के बारे में

जाने सांगानेर विधानसभा के संभावित उम्मीदवारों के बारे में

Mridula Sharma | Publish: Oct, 13 2018 04:02:19 PM (IST) | Updated: Oct, 13 2018 04:02:20 PM (IST) Jaipur, Rajasthan, India

सैटेलाइट अस्पताल और कॉलेज खुलवाने पर है फोकस

जयपुर. चुनावी तारीख की घोषणा होने के साथ ही प्रदेश की सभी विधानसभा क्षेत्रों में संभावित दावेदारों ने तैयारियां शुरु कर दी हैं। सभी ने अपने-अपने विजन से जनता को अपने पक्ष में करना चाहते हैं, इसके लिए उन्होंने जनता के बीच काम शुरु कर दिया है। पत्रिका ने जब इन संभावित उम्मदीवारों से बात की तो सभी का मुख्य फोकस सैटेलाइट अस्पताल, कॉलेज खुलवाने, रंगाई-छपाई उद्योग का विकास और पेयजल की समस्या का निस्तारण करना रहा। आखिर कौन हैं संभावित दावेदार और क्या है इनका विजन जानते हैं विस्तार से।

 

 

jaipur

1. कांग्रेस
संभावित दावेदार-बिदधीचंद
विजन- सैटेलाइट अस्पताल, महिला चिकित्सालय, महिला महाविद्यालय, रंगाई-छपाई उद्योग का विकास और खेल मैदान का निर्माण।
सांगानेर विधानसभा का जो विकास होना चाहिए वो नहीं हुआ है। इतना बड़ा विधानसभा क्षेत्र होने के बावजूद यहां के लोग स्वास्थ्य सेवा से वंचित हैं। इसलिए मेरा पहला विजन यहां सैटेलाइट अस्पताल और महिला अस्पताल खुलवाना है। दूसरा सांगानेर का प्रसिद्ध रंगाई-छपाई उद्योग का विकास रुक सा गया है। इसलिए मेरा ध्येय इसके विकास की ओर है। इसके अलावा प्रतापनगर क्षेत्र स्टेडियम बनवाने की जरूरत हैं।

jaipur

2.अन्य
संभावित दावेदार- घनश्याम तिवाड़ी
विजन- काले कानून, 13 नम्बर बंगला, एसआइआर बिल, बेरोजगारी दूर करना, सम्पूर्ण राजस्थान में पेयजल, किसान की कर्ज मुक्ति और ऊर्जा में स्वाबलम्बन ।
हम लगातार विधानसभा के अदंर और बाहर जिन मुद्दों पर अपनी आवाज उठाते रहे हैं, उन्ही को लेकर हम विधानसभा चुनाव-2018 में जाएंगे। इन मुद्दों में प्रमुख मुद्दे हैं हमने आरक्षण, सामाजिक समरसता, एसआइआर बिल, भूमि अधिग्रहण बिल, किसान की कर्ज मुक्ति और ऊर्जा में स्वाबलम्बन के साथ बेरोजगारी खत्म करना है क्योंकि आजकल युवा शिक्षित होने के बावजूद बेरोजगारी से पीडि़त हैं। इनके साथ ही साथ ही पेयजल की समस्या का पूरे राजस्थान में स्थाई समाधान करना भारत वाहिनी पार्टी का एजेंडा रहेगा।

jaipur

4.चेंजमेंकर
संभावित दावेदार-अमित सेन
विजन- सैटेलाइट अस्पताल और कॉलेज खुले, रंगाई-छपाई उद्योग को संरक्षण, सड़क निर्माण,सीवन लाइन और सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम हों।
क्षेत्र में सबसे पहले एक सैटेलाइट अस्पताल और कॉलेज खुलवाना मेरी प्राथमिकता होगी। अस्पताल नहीं होने की वजह से खासतौर पर गर्भवती महिलाओं को दूर के अस्पतालों में जाने में समस्या होती है। दूसरा क्षेत्र में जहां सीवर लाइन नहीं हैं वहां सीवन लाइन से जोड़ा जाएगा और पेयजल की उचित आपूर्ति की व्यवस्था करवाई जाएगी। इसके साथ यहां की प्रसिद्ध रंगाई-छपाई उद्योग के संरक्षण के लिए इससे जुड़े उद्यमियों और मजदूरों को सुविधाएं दी जाएं।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

Ad Block is Banned