चेंजमेकर बन जनता ही बनेगी गेमचेंजर

चेंजमेकर बन जनता ही बनेगी गेमचेंजर

Priyanka Yadav | Publish: Apr, 13 2018 02:27:58 PM (IST) Jaipur, Rajasthan, India

व्यापारी, समाजसेवी, और सामाजिक संगठनों ने रखी बेबाक राय, कहा...

जयपुर . राजस्थान पत्रिका के महाअभियान 'स्वच्छ करें राजनीति ' के तहत राजापार्क पत्रिका कार्यालय में परिचर्चा का आयोजन किया गया। जिसमें क्षेत्र के विभिन्न प्रबुद्धजन ने स्वच्छ राजनीति को लेकर अपना-अपना मत रखा। लेकिन सभी ने पत्रिका के महाअभियान का समर्थन करते हुए एक स्वर में राजनीति के शुद्धिकरण की बात कही। क्षेत्रवासियों ने कहा कि पत्रिका के इस अभियान से आने वाले चुनावों में बड़ा बदलाव देखने को मिलेगा। जो पूरी तरह आमजन में से ही निकले एक स्वच्छ छवि के प्रत्याशी के रूप में हमें मिलेगा

हरविंदर सिंह गुरुनानकपुरा ने कहा की जब नेतृत्व की बात आती है तो पॉलिटिकल पार्टीयां अपने तरीके से उम्मीदवार घोषित कर मैदान में उन्हें उतार देती हैं, इसमें जनता की राय लेना भी जरूरी है। यही लोकतंत्र कहलाता है।

बलजीत सिंह, गुरुनानकपुरा ने कहा की चुनाव में किसे प्रत्याशी बनना है यह निर्णय भी जनता को करना चाहिए, इसके लिए हम आमजन को ही पहल करनी होगी। जिससे एक बेहतर लोकतंत्र का निर्माण हो सके।

देवेंदर सिंह शंटी, गुरुनानकपुरा ने बताया की सिस्टम को ठीक होना चाहिए, लेकिन उसे सुधरने में भी समय लगता है। ऐसे में यदि राजनीति का शुद्धिकरण होगा तो व्यवस्थाएं भी जल्दी सुधरेंगी।

श्याम खत्री, गुरुनानकपुरा ने कहा की अक्सर जनता से यही सुनने को मिलता है कि प्रत्याशी जीत कर नेता बनने के बाद अपने क्षेत्र को भूल जाते हैं, यदि स्वच्छ छवि का नेता होगा तो जनता को भी कोई शिकायत नहीं होगी।

मो. सुलेमान, मोती डूंगरी ने बताया की पत्रिका का महाअभियान 'स्वच्छ करें राजनीति ' जनता सरोकार के लिहाज से बेहतर प्रयास है।

नितिन भाटिया, राजापार्क ने कहा की मौजूदा राजनीति में शुद्धता लाने के लिए पत्रिका सफल प्रयास कर रहा है। क्योंकि लोगों की सार्वजनिक समस्याओं के हल के लिए बेहतर प्रत्याशी का होना बेहद जरूरी है।

सूरजभान भाटिया, सिंधी कॉलोनी ने कहा की स्वच्छ छवि लोकतंत्र के लिए जरूरी है, उन लोगों को आगे आना होगा जो काफी समय से सामाजिक सरोकार से जुड़े हुए हैं। वहीं हम लोग खुद भी अपने आस-पास साफ छवि वालों को आगे लाने में भागिदार बन सकते है।

तुलीस संगतानी, सिंधी कॉलोनी ने कहा की पत्रिका ने हमेशा जनता के सरोकार के लिए आवाज उठाई है। महाअभियान 'चैंजमेकर बदलाव के नायक भी जनता की आवाज ही है। इसमें अब आगे अच्छे लोगों को आगे आने का मौका मिलेगा।

पीएल अरोड़ा, गली नंबर 4 ने बताया की लोगों की र्सावजनिक समस्याएं हल हो जाएं, बस आमजन को इससे ज्यादा और क्या चाहिए।

गुलशन मक्कड़, पंचवटी सर्किल ने कहा की बदलाव प्रकृति का नियम है, इसलिए पत्रिका ने राजनीति में बदलाव लाने की मुहीम शुरू कर जनता के समक्ष मंच रखा है।

जसमीत सिंह, गुरुनानकपुरा ने बताया लोकतंत्र में जनता ही सर्वोपरि है, ऐसे में जनता का पसंदीदा प्रत्याशी ही चुनाव लड़े यही भी जरूरी है।

पं. अशोक गौड़, सेठी कॉलोनी ने कहा की आमतौर पर जो प्रत्याशी जीत कर आते हैं, उनमें से अधिकत्तर का पता ही नहीं होता कि उन्हें अपने क्षेत्र में क्या काम करवाने हैं। फिर पांच साल तक फाइलों में ही विकास होता रहता है, हकीकत में कुछ नहीं।

राजेश भाटिया, जवाहरनगर ने कहा की स्वच्छ राजनीति के लिए महाअभियान शुरू करके पत्रिका ने जनता की अवाज को बुलंद किया है, क्योंकि असल में आमजन की मांग ही हमेशा से स्वच्छ नेता की रही है।

संजय सिंह शेखावत, सेक्टर ने बताया की वर्तमान राजनीति में अपने मतलब के लिए युवाओं का केवल इस्तेमाल हो रहा है। इससे युवा गलत दिशा में जा रहे हैं। उनके लिए रोजगार के लिए कुछ नहीं हो रहा।

चेतन प्रकश गोयल, सिंधी कॉलोनी ने कहा की नेताओं के लिए कोई योग्यता नहीं हैं, आपराधिक रिकॉर्ड रखने वाले को भी प्रत्याशी बना दिया जाता है। इसलिए स्वच्छ छवि का प्रत्याशी होना जनता की मांग है।

विजय जीवनानी, सिंधी कॉलोन ने कहा की विधान सभा क्षेत्रों में पार्टी कोई भी हो जनता की मांग सिर्फ स्वच्छ छवि वाले प्रत्याशी की है, पत्रिका के महाअभियान भी सराहनीय है, क्योंकि साफ छवि वालों के हाथ में ही कमान होनी चाहिए।

नारुमल माणी, सिंधी कॉलोनी ने कहा की लोगों को अपनी रोजमर्रा की मूलभूत समस्याओं के निदान की ही उम्मीद ही सरकार के नुमाइदों से रहती है। लोगों की महत्वकांक्षा ही यह रहती है कि उनकी बजली,पानी, सड़क जैसी समस्या में सुधार हो जाए।

 

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned