scriptजनप्रतिनिधि काम नहीं करें तो उन पर कार्यवाही भी प्रावधान हो | changemakers meeting in hawamahal vidhansabha | Patrika News

जनप्रतिनिधि काम नहीं करें तो उन पर कार्यवाही भी प्रावधान हो

locationजयपुरPublished: Sep 20, 2018 07:27:30 pm

Submitted by:

Jaya Gupta

– हवामहल विधानसभा क्षेत्र में जन एजेंडा बनाने की तीसरी बैठक रामगढ मोड स्थित सरस्वती स्कूल में आयोजित

changemakers

जनप्रतिनिधि काम नहीं करें तो उन पर कार्यवाही भी प्रावधान हो

जयपुर। राजस्थान पत्रिका के महाभियान चेंजमेकर-बदलाव के नायक के तहत हवामहल विधानसभा क्षेत्र का ‘जन एजेंडा 2018-23Ó बनाने के लिए तीसरी बैठक गुरुवार को रामगढ मोड स्थित सरस्वती स्कूल में हुई। विजन डॉक्यूमेंट तैयार करने के लिए चेंजमेकर्स, वॉलेंटियर्स के साथ क्षेत्र के हर आयु वर्ग व अलग-अलग क्षेत्रों से जुड़े हुए लोग एकजुट हुए। लोगों ने अपनी समस्याओं के साथ क्षेत्र के विकास महत्वपूर्ण बिंदुओं पर बात की।
बैठक में चेंजमेकर आयुष शर्मा ने कहा कि चुनाव से पहले नेता वादे करते हैं, चुनाव में जीतने के बाद कहीं दिखाई ही नहीं देते। जो जनप्रतिनिधि अपने वादे पूरे नहीं करे, क्षेत्र में काम नहीं करे, उन पर कार्यवाही का भी प्रावधान होना चाहिए। ताकि वे विकास कार्यों के लिए बाध्य हो। वहीं विमल अग्रवाल ने कहा कि जनप्रतिनिधि व्यवस्थित विकास की ओर ध्यान नहीं दे रहे हैं। आजादी के बाद 70 वर्षों से हर विधायक सड़क बनाने ही अपनी ऊर्जा और कोष खर्च कर रहा है। सड़क बनने के कुछ ही दिन बाद पेयजल, सीवर लाइन डालने के नाम पर तोड़ दी जाती है। फिर से जनप्रतिनिधि सड़क ही बनवाते हैं। ऐसे में न तो सड़के ही ठीक हो पा रही हैं और न ही शिक्षा, स्वास्थ्य के क्षेत्र में विकास हो रहा है। अगर विकास योजनाबद्ध तरीके से सुव्यवस्थित किया जाए तो क्षेत्र में सड़के भी बनेगी, स्कूल-कॉलेज भी और अस्पताल भी।
बैठक में इनकी रही भागीदारी
मेघना कंवर, आयुष शर्मा, हेमलता पारीक, सौरभ शर्मा, स्नेहलता भारद्वाज, तरुण शर्मा, नरेश चंद शर्मा, दिलीप शर्मा, गणेश कुमार सैनी, प्रताप सिंह राठौड़, शैलेश भार्गव, नितेश शर्मा, विमल अग्रवाल, देवकी नंदन भारद्वाज, नितेश शर्मा, देवाशीष गुर्जर, भरत गुर्जर सहित अन्य लोगों ने भाग लिया।

यह है चेंजमेकर महाभियान
राजनीति में स्वच्छता के विचार के साथ 4 अप्रैल को शुरू हुआ चेंजमेकर अभियान जमीनी गतिविधियों के दौर में प्रवेश कर चुका है। राजस्थान,मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ में शुरू हुई वोटिंग प्रक्रिया में चेंजमेकर्स को पसंद करने वाले मतदाताओं की संख्या सात लाख के पार चली गई है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो