विधान सभा चुनाव तक कार्यकारिणी में बदलाव ठंडे बस्ते में

विधान सभा चुनाव तक कार्यकारिणी में बदलाव ठंडे बस्ते में

By: PUNEET SHARMA

Published: 24 Jul 2018, 06:07 PM IST

विधान सभा चुनाव तक कार्यकारिणी में बदलाव ठंडे बस्ते में
जयपुर।
प्रदेश भाजपा के अध्यक्ष मदन लाल सैनी अभी विधान सभा चुनाव तक प्रदेश कार्यकारिणी में बदलाव नहीं करेंगे। सैनी का मानना है कि चुनाव से ठीक पहले अगर कार्यकारिणी में बदलाव होगा तो किसी न किसी वर्ग की नाराजगी सामने आएगी और ऐसा संगठन नहीं चाहता है। वहीं पूर्व प्रदेश अध्यक्ष अशोक परनामी की कार्यकारिणी को ही विधान सभा चुनाव तक जारी रखने का निर्णय भी कर लिया गया है। ऐसे में अभी तक पुरानी कार्यकारिणी ही चल रही है।
पहले यह कयास लगाए जा रहे थे कि प्रदेश भाजपा प्रदेश कार्यसमिति से पहले कार्यकारिणी को बदल दिया जाएगा और सैनी की पसंद के चेहरे शामिल होंगे। लेकिन कार्यकारिणी को यथावत रखा गया है। वैसे भाजपा सूत्रों का कहना है कुछ नामों उच्च स्तर पर सहमति नहीं बनने के कारण कार्यकारिणी का बदलाव अटक गया है।
संगठन चुनाव से ठीक पहले कार्यकारिणी में बदलाव करने किसी भी वर्ग को नाराज नहीं करना चाहता है।पार्टी के रणनीतिकारों का मानना है कि बदलाव में अगर किसी वर्ग को प्रतिनिधित्व नहीं मिलता है तो उसकी नाराजगी तो सामने आएगी ही।
वैसे प्रदेश अध्यक्ष बनते ही मदन लाल सैनी ने अपनी नई टीम के साथ ही विधान सभा चुनाव में उतरने का मन बनाया था। लेकिन कुछ नामों पर पार्टी के नेताओं में असहमति होने के कारण कार्यकारिणी में बदलाव को ठंडे बस्ते में डाल दिया गया है। अभी सिर्फ प्रदेश भाजपा कार्यालय में दो कार्यालय मंत्री ही नियुक्त किए गए है।

वैसे अभी यह भी कहा जा रहा है कि चार अगस्त से मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे पूरे प्रदेश में सुराज गौरव यात्रा शुरू कर रही है। इस यात्रा की व्यवस्थाओं का दारोमदार संगठन पर ही रहेगा। अगर जिला स्तर पर फेरबदल होता तो यात्रा की तैयारियां भी गडबडा जाती और पूरी प्रदेश भाजपा खेमों में बंटी नजर आती इसका खामियाजा विधान सभा चुनाव में देखने को मिल सकता था।

PUNEET SHARMA Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned