अधिकार पत्र हस्ताक्षर अभियान और पुस्तक बुक बैंक लॉन्च


सेंट्रल पार्क में बड़ी संख्या में जुटे अभिभावक

By: Rakhi Hajela

Published: 21 Feb 2021, 05:17 PM IST


शिक्षा में सम्पूर्ण सुधार और स्कूल फीस मसले पर प्रदेशभर में कार्य कर रहे संयुक्त अभिभावक संघ ने रविवार को भिवाडी के सेंट्रल पार्क में अभिभावकों की मीटिंग का आयोजन किया जिसका नेतृत्व गिरीश मल्होत्रा और एडवोकेट उमाशंकर ने किया। संघ के प्रदेशाध्यक्ष अरविंद अग्रवाल ने कहा कि यह समय अभिभावकों की एकजुटता का है,निजी स्कूलों की पोल कोरोना महामारी ने खोल कर रख दी है, अब इनकी हठधर्मिता बर्दास्त नहीं की जाएगी।
प्रदेश प्रवक्ता अभिषेक जैन बिट्टू ने कहा कि केंद्र और राज्य की सरकार को अभिभावकों की स्थिति को समझते हुए कोई ठोस कदम उठाने चाहिए, अगर सरकारें शिक्षा को लेकर गंभीर होंती तो आज अभिभावकों को 11 महीनों से सड़कों पर उतरकर संघर्ष नहीं करना पड़ता। माननीय उच्च न्यायालय का सम्मान है किंतु अंतरिम आदेश में अभिभावकों के साथ अन्याय हुआ, हमें उम्मीद है न्यायालय अभिभावकों की पीड़ा को समझकर अभिभावकों के पक्ष में निर्णय देंगी।

गिरीश मल्होत्रा और एडवोकेट उमाशंकर भारद्वाज ने कहा कि रविवार से भिवाड़ी में अधिकार पत्र हस्ताक्षर अभियान को लॉन्च किया गया। इस दौरान 10 स्कूलों के 125 से अधिक अभिभावकों ने अपनी उपस्थिति दर्ज करवाकर हस्ताक्षर अभियान को गति प्रदान की और इसी दौरान पुस्तक बुक बैंक भी लॉन्च किया गया। इस पुस्तक बुक बैंक के जरिए जरूरतमंद अभिभावकों और बच्चों को स्कूल के अनुसार सेट निशुल्क उपलब्ध करवाए जाएंगे। इसके लिए भिवाड़ी में 5 सेंटर बनाए जाएंगे जिसके माध्यम से सभी अभिभावक इन सेंटरों पर जाकर हस्ताक्षर भी कर सकते हंै और पुरानी पुस्तके भी दान कर सकते हैं।

Rakhi Hajela Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned