scriptशशिकला ने नजरंदाज की चेतावनी, लहराया एआईएडीएमके का झंडा | chennai news Vk Sasikala warns of disregard, waved AIADMK flag | Patrika News

शशिकला ने नजरंदाज की चेतावनी, लहराया एआईएडीएमके का झंडा

locationजयपुरPublished: Feb 08, 2021 11:50:05 pm

Submitted by:

Devendra Singh

vk shashikala : एआईएडीएमके से निष्कासित नेता वीके शशिकला आय से अधिक संपत्ति मामले में चार साल की जेल की सजा काटकर रिहा होने के कुछ दिन बाद सोमवार को तमिलनाडु लौटीं जहां उनका भव्य स्वागत किया गया। इसके साथ ही यह संकेत भी मिले कि सत्तारूढ़ दल जिसका नियंत्रण कभी शशिकला के हाथ में था, उसके साथ उनका आमना-सामना हो सकता है।

vk sasikala

तमिलनाडु पहुंचने पर शशिलकला के स्वागत में उमड़े समर्थक।

जयपुर / चेन्नई. एआईएडीएमके से निष्कासित नेता वीके शशिकला आय से अधिक संपत्ति मामले में चार साल की जेल की सजा काटकर रिहा होने के कुछ दिन बाद सोमवार को तमिलनाडु लौटीं जहां उनका भव्य स्वागत किया गया। इसके साथ ही यह संकेत भी मिले कि सत्तारूढ़ दल जिसका नियंत्रण कभी शशिकला के हाथ में था, उसके साथ उनका आमना-सामना हो सकता है। हालांकि एआईएडीएमके शशिकला से किनारा करती दिखी। एआईएडीएमके ने कहा शशिकला का पार्टी से कोई लेना देना नहीं है।
शशिकला करीब 10 बजे क्वारंटाइन अवधि पूरी करने के बाद कृष्णगिरि के अथपल्ली पहुंची तो नाचते-गाते उनके समर्थकों ने काफिले पर पुष्पवर्षा कर स्वागत किया। इसके बाद उन्होंने होसूर में देवी मरियम्मन मंदिर में पूजा अर्चना की। उन्होंने जयललिता के पसंदीदा हरे रंग की साड़ी पहन रखी थी व मास्क लगा रखा था। उनकी कार पर अन्नाद्रमुक का झंडा लगा था। हालांकि अन्नाद्रमुक ने हाल ही तमिलनाडु पुलिस से पार्टी के गैर-सदस्यों द्वारा उसके झंडे के इस्तेमाल को रोकने की गुहार लगाई थी।
काफिले में शामिल थे करीब दो सौ वाहन
उनके साथ उनके भतीजे एवं अम्मा मक्कल मुनेत्र कषगम (एएमएमके) के महासचिव टीटीवी दिनकरण भी थे। समर्थकों के नारों के बीच वे करीब 200 वाहनों के काफिले के साथ रवाना हुई। निकलने से पहले उन्होंने जयललिता की तस्वीर पर पुष्प अर्पित किए। टीटीवी दिनकरण ने कहा कि वे चेन्नई स्थित दिवंगत मुख्यमंत्री एवं अन्नाद्रमुक के संस्थापक एमजी रामचंद्रन के आवास पर जाएंगी। उन्होंने दावा किया कि अन्नाद्रमुक के कई पदाधिकारी शशिकला का स्वागत करने आए। यह भी दावा किया जिस वाहन में शशिकला सवार थी वह भी सत्तारूढ़ दल के एक पदाधिकारी की ही थी। तमिलनाडु में शशिकला की वापसी इस लिहाज से महत्वपूर्ण है कि अगले कुछ महीनों में यहां विधानसभा चुनाव होने वाले हैं इसलिए उनके राजनीतिक प्रभाव पर नजरें टिकी हैं।
शशिकला का पार्टी से कोई संबंध नहीं
एआईएडीएमके ने दोहराया कि शशिकला और जो उनके साथ हैं उनसे पार्टी का कोई लेना-देना नहीं है। साथ ही यह भी कहा कि पार्टी का झंडा लगे वाहन में उनका घूमना अवैध है और वह गत दो सप्ताह में दूसरी बार ऐसा करती दिखी हैं।
इस बीच चेन्नई मे एआईएडीएमके पार्टी मुख्यालय पर सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है। पार्टी ने आरोप लगाया है कि शशिकला के समर्थक राज्य में हिंसा भड़काने की साजिश रच रहे हैं। साथ ही राज्य में शांति कायम रखने के लिए कार्रवाई करने की मांग की है।
गौरतलब है कि शशिकला ने 66.65 करोड़ रुपए के आय से अधिक संपत्ति मामले में फरवरी, 2017 से बेंगलूरु की परपन्ना अग्रहारा केंद्रीय जेल में सजा काटने के बाद 27 जनवरी को रिहा हुई। वहां से कोरोना से संक्रमित पाए जाने पर उनको सरकारी विक्टोरिया अस्पताल में भर्ती कराया गया था। शशिकला 31 जनवरी को अस्पताल से छुट्टी मिलने के बाद बेंगलूरु से लगभग 35 किलोमीटर दूर एक रिसॉर्ट में रुकी थी।

ट्रेंडिंग वीडियो