scriptशतरंज : लीजेंड्स टूर्नामेंट में आनंद को मिली तीसरी हार | Chess: Anand's third defeat in the Legends Tournament | Patrika News

शतरंज : लीजेंड्स टूर्नामेंट में आनंद को मिली तीसरी हार

locationजयपुरPublished: Jul 24, 2020 09:51:03 pm

Submitted by:

Lalit Prasad Sharma

महान शतरंज खिलाड़ी विश्वनाथन आनंदको लीजेंड्स टूर्नामेंट में तीसरी हार का सामना करना पड़ा है। उन्हें रूस के व्लादिमीर क्रामनिक ने मात दी। क्रामनिक ने गुरुवार रात को खेले गए मैच में आनंद को 2.5-0.5 से मात दी।

jaipur

शतरंज : लीजेंड्स टूर्नामेंट में आनंद को मिली तीसरी हार

नई दिल्ली. महान शतरंज खिलाड़ी विश्वनाथन आनंदको लीजेंड्स टूर्नामेंट में तीसरी हार का सामना करना पड़ा है। उन्हें रूस के व्लादिमीर क्रामनिक ने मात दी। क्रामनिक ने गुरुवार रात को खेले गए मैच में आनंद को 2.5-0.5 से मात दी। आनंद इस समय अंकतालिका में नीचे चल रहे हैं। इससे पहले उन्हें शुरुआती दो राउंड में पीटर स्वीडलर और मैग्नस कार्लसन से हार का सामना करना पड़ा था। वहीं अन्य मैचों में कार्लसन ने हंगरी के पीटर लेको को 2.5-0.5 से हरा दिया। यह उनकी तीन टूर्नामेंट्स में तीसरी जीत है। वह रूस के स्वीडलर के साथ संयुक्त रूप से पहले स्थान पर हैं जिन्होंने इजरायल के बोरिस गेलफांड को 2.5-1.5 के अंतर से मात दे तीसरी जीत दर्ज की। आनंद का सामना अब नीदरलैंड्स के अनीश गिरी से होगा। 10 खिलाडिय़ों के राउंड रोबिन लीग के बाद शीर्ष चार खिलाड़ी सेमीफाइनल में खेलेंगे। सेमीफाइनल 31 जुलाई से दो अगस्त के बीच खेले जाने हैं। फाइनल तीन से पांच अगस्त के बीच खेला जाएगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो