भाजपा में सियासी घमासान...उलझे चाकसू विधायक, अविनाश राय खन्ना ने कहा- चले जाओ नहीं तो यहीं सस्पेंड कर दूंगा

चुनाव में टिकिट दावेदारों को ढूंढने के लिए भाजपा जयपुर देहात विधानसभा क्षेत्रों के जनप्रतिनिधियों व कार्यकर्ताओं के बीच हुई बैठक में सारी हदें पार हो गई।

Bhavnesh Gupta

October, 0911:29 PM

जयपुर। भाजपा जयपुर देहात विधानसभा क्षेत्रों की मंगलवार को हुई बैठक भाजपाईयों की फूट सामने आ गई। हालात यह हो गए कि प्रार्टी प्रदेश प्रभारी अविनाश राय खन्ना ने चाकसू विधायक लष्मीनारायन बैरवा को पार्टी से सस्पेंड करने तक कि चेतावनी दे डाली। इस बीच लष्मीनारायन और खन्ना के बीच बहस भ हुई। मामला इतना तूल पकड़ लिया कि खन्ना ने विधायक को तुरंत वहां आए चले जाने के लिए कह दिया। बैरवा ने खुद की बात सुनने के लिए कहा लेकिन खन्ना ने फिर दो टूक कह डाला की प्लीज...आप तुरंत यहां आए चले जाइए, नहीं तो आपको यही सस्पेंड कर दूंगा। इसके बाद बैरवा ने वहां से चले जाने में ही भलाई समझी। हालांकि, इसके बाद बैठक खत्म करनी पड़ी।
सूत्रों के मुताबिक लक्ष्मीनारायण बैरवा ने खन्ना और बीकानेर सांसद अजुर्नराम मेघवाल को कहा कि मेरे खिलाफ बड़ी साजिश हो रही है। इसके पीछे पार्टी के ही कार्यकर्त्ताओ की भूमिका पर सवाल उठाए। इसमें जिला देहात महामंत्री मनोज पंचोली की भूमिका पर भी सवाल उठाए। मंचासीन पदाधिकारियों ने इस बैठक में चुप कराने की कोशिश की तो बैरवा भड़क गए। वे मंच की तरफ बढ़े तो खन्ना व अन्य कार्यकर्ताओं ने रोकने की कोशिश की लेकिन व आगे बढ़ते गए। यह मामला उच्च स्तर तक पहुंच गया।

फुलेरा विधायक...
बैठक में दावेदारों पर राय-शुमारी शुरू हुई तो संगठन पदाधिकारियों ने टोका और केवल एजेंडे के आधार पर बात कहने के लिए कहा। इस पर फुलेरा विधायक निर्मल कुमावत ने इस तरह की रायशुमारी पर सवाल उठाया। बताया जा रहा है कि फुलेरा से जिला देहात अध्यक्ष भी दावेदारी जता रहे हैं। इसका असर भी देखने को मिला।

यह चल रहा.....
विधानसभा चुनाव की तारीख तय होने के साथ ही भाजपा अब पूरी तरह से सक्रीय हो गई है। पार्टी कार्यकर्ताओं से चर्चा के लिए पार्टी के वरिष्ठ नेताओं को जिम्मेदारी सौंपी गई है। इसी कड़ी में प्रार्टी जयपुर देहात की सभी विधानसभा सीटों के मंडल अध्यक्ष, पूर्व मंडल अध्यक्ष, प्रदेश पदाधिकारी, जिला पदाधिकारी, विधायक, सांसद, पूर्व सांसद, विधायक प्रत्याशी और पूर्व विधायकों विस्तारक से फीडबैक लिया। भाजपा नेताओं ने अपने अपने विधानसभा क्षेत्रो के प्रत्याशियों के तीन-तीन नाम लिए जा रहे है।

 

आज जयपुर शहर की बैठक....
भाजपा जयपुर शहर की बैठक का आयोजन बुधवार को होगा। इसमें शहर की सभी विधानसभा क्षेत्रों के नेताओं को बुलाया गया है। इनसे फीडबैक लिया जाएगा, जिसकी जानकारी राष्ट्रीय नेतृत्व को सौंपेंगे। इसके बाद पार्टी दावेदारों की घोषणा करेगी।


Bhavnesh Gupta
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned