scriptराजस्थान में चुनावी तैयारियों को लेकर मुख्य चुनाव आयुक्त राजस्थान दौरे पर, राजनैतिक दलों और पुलिस के आला अधिकारियों से चुनावों को लेकर करेंगे चर्चा | Chief Election Commissioner Rajasthan Visit for two days | Patrika News

राजस्थान में चुनावी तैयारियों को लेकर मुख्य चुनाव आयुक्त राजस्थान दौरे पर, राजनैतिक दलों और पुलिस के आला अधिकारियों से चुनावों को लेकर करेंगे चर्चा

locationजयपुरPublished: Sep 15, 2018 03:38:10 pm

Submitted by:

rohit sharma

www.patrika.com/rajasthan-news/

जयपुर ।

विधानसभा आम चुनाव-2018 की तैयारियों का जायजा लेने भारत निर्वाचन आयोग के मुख्य चुनाव आयुक्त ओमप्रकाश रावत, चुनाव आयुक्त सुनील अरोड़ा और चुनाव आयुक्त अशोक लवासा 17 और 18 सितंबर को राज्य के दौरे पर है।

चुनावों को शांतिपूर्ण करवाने के लिए चुनाव आयुक्त लेंगे जायजा

मुख्य निर्वाचन अधिकारी आनंद कुमार ने बताया कि दो दिवसीय कार्यक्रम के दौरान आयुक्त विधानसभा चुनाव को स्वतंत्र-निष्पक्ष और शांतिपूर्ण तरीके से सम्पन्न कराने के लिए की गई तैयारियां का जायजा लेंगे। उन्होंने बताया कि आयुक्त प्रशासनिक और सुरक्षा व्यवस्था की समीक्षा के लिए प्रदेश भर के संभागीय आयुक्त, महानिरीक्षक रेंज, पुलिस आयुक्त, जिला निर्वाचन अधिकारी और सभी जिलों के पुलिस अधीक्षक, आबकारी, आयकर, वाणिज्य कर, कार्मिक, परिवहन, गृह, वित्त के राज्य नोडल अधिकारी से चर्चा करेंगे।
READ : राजस्थान में यहां आपस में भिड़े छात्रों के दो गुट, पुलिस पर पथराव और विद्यार्थियों पर लाठीचार्ज

प्रदेश के सभी 33 जिलों के अधिकारी रहेंगे मौजूद

कार्यक्रम के अनुसार जयपुर के एसएमएस कन्वेंशन सेंटर में 17 सितंबर को आयोग सबसे पहले प्रदेश में राष्ट्रीय मान्यता प्राप्त राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों से रूबरू होंगे और उनसे चुनाव से जुड़े विभिन्न विषयों पर चर्चा करेंगे। इस दौरान स्वीप प्रदर्शनी का भी उद्घाटन किया जाएगा। इसी दिन प्रदेश के सभी 33 जिलों के संभागीय आयुक्त, जिला निर्वाचन अधिकारी, पुलिस महानिरीक्षक, पुलिस अधीक्षक और चुनाव से जुड़े प्रमुख अधिकारियों से जिलेवार तैयारियोें की समीक्षा करेंगे।
READ : उदयपुर में अमित शाह के कार्यक्रमों को लेकर बीजेपी प्रदेश महामंत्री और गृहमंत्री ने ल‍िया तैयार‍ियों का जायजा..


प्रदेश के इन विभागों से भी करेंगे चर्चा

अगले दिन आयुक्त राज्य पुलिस, सीपीएफ, आयकर, परिवहन, वाणिज्य कर, प्रमुख बैंक, रेलवे और एयरपोर्ट के उच्चाधिकारियों से चर्चा करेंगे। बाद में राज्य के मुख्य सचिव, पुलिस महानिदेशक और गृह, आबकारी और वाणिज्य कर के सचिवों से भी तैयारियों की जानकारी लेंगे और कार्यक्रम के समापन पर प्रेस से रूबरू होंगे।

ट्रेंडिंग वीडियो