scriptमुख्य निर्वाचन अधिकारी का तबादला, अटकलों के दौर शुरू | Chief Electoral Officer transferred, speculation begins | Patrika News

मुख्य निर्वाचन अधिकारी का तबादला, अटकलों के दौर शुरू

locationजयपुरPublished: Jul 03, 2020 11:25:23 pm

Submitted by:

Prakash Kumawat

प्रदेश के मुख्य निर्वाचन अधिकारी आनंद कुमार का शुक्रवार को तबादला कर दिया गया। उनके स्थान पर जनजाति क्षेत्रीय विकास के प्रमुख शासन सचिव प्रवीण कुमार मुख्य निर्वाचन अधिकारी व निर्वाचन विभाग के प्रमुख शासन सचिव की जिम्मेदारी सौंपी है। इन तबादलों के बाद राजनीतिक और प्रशासनिक हल्लों में अटकलों के दौर शुरू हो गए हैं। आनंद कुमार को प्रमुख शासन सचिव राजस्व, उपनिवेशन, सैनिक कल्याण विभाग में प्रमुख शासन सचिव बनाया गया है।

मुख्य निर्वाचन अधिकारी का तबादला, अटकलों के दौर शुरू

मुख्य निर्वाचन अधिकारी का तबादला, अटकलों के दौर शुरू

मुख्य निर्वाचन अधिकारी का तबादला, अटकलों के दौर शुरू
जयपुर 3 जुलाई
प्रदेश के मुख्य निर्वाचन अधिकारी आनंद कुमार का शुक्रवार को तबादला कर दिया गया। उनके स्थान पर जनजाति क्षेत्रीय विकास के प्रमुख शासन सचिव प्रवीण कुमार मुख्य निर्वाचन अधिकारी व निर्वाचन विभाग के प्रमुख शासन सचिव की जिम्मेदारी सौंपी है। इन तबादलों के बाद राजनीतिक और प्रशासनिक हल्लों में अटकलों के दौर शुरू हो गए हैं।
आनंद कुमार को प्रमुख शासन सचिव राजस्व, उपनिवेशन, सैनिक कल्याण विभाग में प्रमुख शासन सचिव बनाया गया है। खास बात यह है कि राज्य सरकार ने गुरुवार को जिन 103 भारतीय प्रशासनिक सेवा अधिकारियों के तबादले किए थे, आनंद कुमार ने शुक्रवार को निकाय चुनाव की तैयारी के मद्देनजर उनमें से 6 आईएएस अधिकारियों के तबादलों पर 20 जुलाई तक रोक लगा दी थी। चर्चा है कि सरकार के तबादला आदेश को चुनौती देने के कारण आनंदकुमार को मुख्य निर्वाचन अधिकारी के पद से हटाया गया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो