scriptChief Minister Ashok Gehlot met Governor Kalraj Mishra | मुख्यमंत्री गहलोत से बोल राज्यपाल, कानून व्यवस्था मजबूत की जाए | Patrika News

मुख्यमंत्री गहलोत से बोल राज्यपाल, कानून व्यवस्था मजबूत की जाए

 


— मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने की राज्यपाल कलराज मिश्र से मुलाकात

— जोधपुर और करौली में हुए दंगों पर चिंता जताई
— सीएम ने कहा— दोषियों पर होगी सख्त कार्रवाई

जयपुर

Published: May 09, 2022 12:23:50 pm


जयपुर। राज्यपाल कलराज मिश्र से रविवार राम मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने राजभवन पहुंचकर मुलाकात की। इस दौरान जोधपुर और करौली में हुए दंगों पर दोनों ने ही चिंता जताई। राज्यपाल कलराज मिश्र ने मुख्यमयंत्री से कहा कि दोषियों पर सख्त कार्रवाई की जाए।
मुख्यमंत्री गहलोत से बोल राज्यपाल, कानून व्यवस्था मजबूत की जाए
मुख्यमंत्री गहलोत से बोल राज्यपाल, कानून व्यवस्था मजबूत की जाए
राज्यपाल मिश्र ने सीएम से बातचीत में घटना से जुड़े मुद्दों पर चर्चा करते हुए कहा कि राज्य में कानून एवं सुरक्षा व्यवस्था के ऐसे प्रबन्ध सभी स्तरों पर सुनिश्चित किए जाएं, जिससे ऐसी घटनाओं की कहीं और पुनरावृति नहीं हो।
इस दौरान कौशल विश्वविद्यालय में कुलपति की तैनाती और अधिनियम संशोधन, युवाओं के कौशल विकास आदि पर भी विशेष रूप से चर्चा हुई।

प्रदेश के विश्वविद्यालयों में कुलसचिव पदों पर नियुक्तियां, राष्ट्रीय विज्ञान कांग्रेस के राजस्थान में आयोजन से जुड़ी तैयारियों आदि पर भी इस दौरान चर्चा की गई।
राज्यपाल और मुख्यमंत्री दोनों ने करीब एक घंटे की मुलाकात में प्रदेश में उच्च शिक्षा के विस्तार, विश्वविद्यालयों में नवीन पर्दों के सृजन, नर्सिंग शिक्षा में रिक्त पदों को त्वरित भरे जाने आदि विभिन्न मुद्दों पर विस्तार से चर्चा की।
राज्यपाल मिश्र और मुख्यमंत्री ने कौशल विश्वविद्यालय के अंतर्गत युवाओं को युगानुकूल व्यवसायों में प्रशिक्षण , कौशल विकास और उद्यमिता के पाठ्यक्रमों से जोड़े जाने के लिए भी चर्चा की। इसके साथ ही नवसृजित विश्वविद्यालयों में शिक्षण एवं अन्य गतिविधियोंं को सुचारू करने, पदों को जल्द भरने, राष्ट्रीय शिक्षा नीति के प्रभावी क्रियान्वयन आदि मुद्दों पर भी चर्चा की।
राज्यपाल मिश्र ने प्रदेश में उच्च शिक्षा में गुणवत्ता वृद्धि, शिक्षण के अंतर्गत संवैधानिक जागरूकता के लिए भी निरन्तर कार्य किए जाने की आवश्यकता जताते हुए इस पर उच्च शिक्षा में सभी स्तरों पर कार्य किए जाने पर जोर दिया।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Monsoon Alert : राजस्थान के आधे जिलों में कमजोर पड़ेगा मानसून, दो संभागों में ही भारी बारिश का अलर्टमुस्कुराए बांध: प्रदेश के बांधों में पानी की आवक जारी, बीसलपुर बांध के जलस्तर में छह सेंटीमीटर की हुई बढ़ोतरीराजस्थान में राशन की दुकानों पर अब गार्ड सिस्टम, मिलेगी ये सुविधाधन दायक मानी जाती हैं ये 5 अंगूठियां, लेकिन इस तरह से पहनने पर हो सकता है नुकसानस्वप्न शास्त्र: सपने में खुद को बार-बार ऊंचाई से गिरते देखना नहीं है बेवजह, जानें क्या है इसका मतलबराखी पर बेटियों को तोहफे में देना चाहता था भाई, बेटे की लालसा में दूसरे का बच्चा चुरा एक पिता बना किडनैपरबंटी-बबली ने मकान मालिक को लगाई 8 लाख रुपए की चपत, बलात्कार के केस में फंसाने की दी थी धमकीराजस्थान में ईडी की एन्ट्री, शेयर ब्रोकर को किया गिरफ्तार, पैसे लगाए बिना करोड़ों की दौलत

बड़ी खबरें

Bilkis Bano Gang Rape: आजीवन कारावास की सजा काट रहे सभी 11 दोषी रिहा, राज्य सरकार की माफी योजना के तहत जेल से आए बाहरIndependence Day 2022: भारत की आजादी के 75 साल पूरे होने पर इन देशों ने दी बधाईयां और कही ये बातKarnataka News: शिवमोग्गा में सावरकर के पोस्टर को लेकर बढ़ा विवाद, धारा 144 लागूसिंगर राहुल जैन पर कॉस्ट्यूम स्टाइलिस्ट के साथ रेप का आरोप, मुंबई पुलिस ने दर्ज की एफआईआरशख्स के मोबाइल पर गर्लफ्रेंड ने भेजा संदिग्ध मैसेज, 6 घंटे लेट हुई इंडिगो की फ्लाइट, जाने क्या है पूरा मामलासिर्फ 'हर घर' ही नहीं, 'स्पेस' में भी लहराया 'तिरंगा', एस्ट्रोनॉट राजा चारी ने अंतरिक्ष स्टेशन पर लहराते झंडे की शेयर की तस्वीरबिहार : नीतीश कुमार का बड़ा ऐलान, 20 लाख युवाओं को देंगे नौकरी और रोजगारIndependence Day 2022 : अगले 25 सालों का क्या है प्लान, पीएम मोदी के भाषण की 10 बड़ी बातें
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.