scriptChief Minister Ashok Gehlot on a tour of tribal area today | मुख्यमंत्री अशोक गहलोत आज आदिवासी अंचल के दौरे पर, पाटीदार समाज के महासम्मेलन में करेंगे शिरकत | Patrika News

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत आज आदिवासी अंचल के दौरे पर, पाटीदार समाज के महासम्मेलन में करेंगे शिरकत

डूंगरपुर के सागवाड़ा में गुजराती पार्टी समाज का है आज महासम्मेलन, बांसवाड़ा- डूंगरपुर में प्रभावशाली है गुजराती पाटीदार समाज

जयपुर

Updated: April 24, 2022 12:15:02 pm

जयपुर। प्रदेश में डेढ़ साल के बाद होने जा रहे विधानसभा चुनाव की तैयारी प्रदेश कांग्रेस ने अभी से शुरू कर दी है। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने चुनावी दौरे शुरू कर दिए हैं। हाल ही में मारवाड़ के कई जिलों में दौरे करने के बाद मुख्यमंत्री अशोक गहलोत आज आदिवासी अंचल के कई जिलों में दौरे करने के बाद मुख्यमंत्री अशोक गहलोत आज आदिवासी अंचल के दौरे पर हैं।

ashok gehlot
ashok gehlot

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के दौरे को कांग्रेस की चुनावी तैयारियों के तौर पर भी देखा जा रहा है। सीएम गहलोत आज डूंगरपुर जिले की सागवाड़ा विधानसभा क्षेत्र में गुजराती पाटीदार समाज के महासम्मेलन को संबोधित करेंगे। यह सम्मेलन सागवाड़ा तहसील के ज्ञानपुर गांव में आयोजित होने जा रहा है।

बांसवाड़ा और डूंगरपुर में पाटीदार समाज काफी प्रभावशाली भूमिका में है आज होने वाले महासम्मेलन में गुजरात से भी बड़ी संख्या में पाटीदार समाज के लोग इस कार्यक्रम में शिरकत करेंगे।

इस नाते माना जा रहा है कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत डूंगरपुर-बांसवाड़ा के पाटीदार समाज के जरिए सीएम गहलोत इस साल नवंबर में गुजरात में होने जा रहे विधानसभा चुनाव के मद्देनजर भी गुजरात के पाटीदार समाज को साधने का प्रयास करेंगे। वैसे भी डूंगरपुर-बांसवाड़ा गुजरात से सटे जिले हैं।

बीटीपी के गढ़ में है मुख्यमंत्री की सभा
दरअसल आज डूंगरपुर की जिस सागवाड़ा विधानसभा क्षेत्र में पाटीदार समाज का महासम्मेलन होने वाला है। सागवाड़ा विधानसभा क्षेत्र को बीटीपी का गढ़ माना जाता है और सागवाड़ा से विधायक में बीटीपी के हैं। ऐसे में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत पाटीदार समाज के महासम्मेलन के जरिए बीटीपी के गढ़ में भी सेंध लगाने का प्रयास करेंगे।

इसके अलावा आदिवासी अंचल में में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत इस महासम्मेलन के जरिए चुनावी तैयारियों का श्री गणेश करेंगे। आदिवासी अंचल के चार जिलों बांसवाड़ा, डूंगरपुर, उदयपुर, प्रतापगढ़ की 19 विधानसभा सीटों में से 16 सीटें आदिवासियों के लिए रिजर्व हैं। 19 में से 8 सीटों पर कांग्रेस 8 पर बीजेपी, 2 सीटों पर बीटीपी और एक सीट पर निर्दलीय का कब्जा है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Weather. राजस्थान में आज 18 जिलों में होगी बरसात, येलो अलर्ट जारीसंस्कारी बहू साबित होती हैं इन राशियों की लड़कियां, ससुराल वालों का तुरंत जीत लेती हैं दिलशुक्र ग्रह जल्द मिथुन राशि में करेगा प्रवेश, इन राशि वालों का चमकेगा करियरउदयपुर से निकले कन्हैया के हत्या आरोपी तो प्रशासन ने शहर को दी ये खुश खबरी... झूम उठी झीलों की नगरीजयपुर संभाग के तीन जिलों मे बंद रहेगा इंटरनेट, यहां हुआ शुरूज्योतिष: धन और करियर की हर समस्या को दूर कर सकते हैं रोटी के ये 4 आसान उपायछात्र बनकर कक्षा में बैठ गए कलक्टर, शिक्षक से कहा- अब आप मुझे कोई भी एक विषय पढ़ाइएUdaipur Murder: जयपुर में एक लाख से ज्यादा हिन्दू करेंगे प्रदर्शन, यह रहेगा जुलूस का रूट

बड़ी खबरें

पाकिस्तानी जासूस को 5 साल का कारावास:ATS की स्पेशल कोर्ट ने सुनाई सजा, सेना की जासूसी करते हुए पहले हुआ था गिरफ्तारतेलंगाना, केरल, बंगाल, तमिलनाडु में बनाएंगे सरकार, BJP की बड़ी बैठक में नेताओं ने लिया संकल्पबिहार ने सड़क निर्माण में बनाया रिकॉर्ड, 98 घंटे में बना दी 38 किलोमीटर रोडIND vs ENG, 5th Test Match Day 3 Live Updates: 6 बजे दोबारा खेल शुरु होगा, शतक के नजदीक जॉनी बेयरस्टोशराब से भरा ट्रक ओवरटेक करते 50 यात्रियों से भरी रोडवेज बस से टकराया, ट्रक चालक समेत 6 माह की मासूम की मौतबड़ी खबर-चुनाव से पहले महिला प्रत्याशी गिरफ्तार, जानिये क्या है पूरा मामलाMaharashtra Politics: आदित्य ठाकरे ने एकनाथ शिंदे पर बोला हमला, कहा-सदन में बागी आंख नहीं मिला पाए; जनता का कैसे करेंगे सामना?Aarey Metro Shed: आरे मेट्रो शेड के विरोध में सामने आए मनसे के युवा नेता अमित ठाकरे, कही ये बात
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.